कांग्रेस ने की वाघेला सहित 14बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग…..

गुजरात कांग्रेस ने बागी नेता शंकर सिंह वाघेला के खिलाफ अब परोक्ष रूप से मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस ने विधानसभा स्पीकर रमनलाल वोरा से शंकर सिंह वाघेला सहित 14 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की है. कांग्रेस चाहती है कि वाघेला और 13 अन्य विधायकों को 6 साल के लिए चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य ठहरा दिया जाए.कांग्रेस ने की वाघेला सहित 14बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग.....#बड़ी खबर: सपा नेता की गर्भवती पत्नी और माँ की दिन दहाड़े गला रेत कर हत्या, चारों तरफ मचा हडकंप

कांग्रेस ने दल-बदल विरोधी कानून का हवाला देते हुए कहा है कि स्पीकर को इन 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर देना चाहिए. कांग्रेस का कहना है इन लोगों ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान के बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया था.

कांग्रेस ने 14 बागी विधायकों को निष्कासित किया

बता दें कि कांग्रेस ने गुजरात के अपने दिग्गज नेता अहमद पटेल की राज्यसभा चुनाव में जीत के दूसरे ही दिन 14 बागी विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला भी शामिल हैं. कांग्रेस ने बागी विधायकों को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है. 

निष्कासित किए गए कांग्रेस विधायकों में वाघेला के अलावा उनके बेटे महेंदर सिंह वाघेला और वाघेला के विश्वासपात्र राघवजी पटेल, भोला भाई गोहिल, आनंद चौधरी, सी. के. राउलजी और धर्मेंद्र सिंह जडेजा शामिल हैं. इन सभी ने राज्यसभा चुनाव में पटेल के खिलाफ मतदान किया था.

साणंद से एक अन्य कांग्रेस विधायक करमशी पटेल को भी क्रॉस वोटिंग करने के चलते निष्कासित कर दिया गया है. करमशी भाजपा के तोड़फोड़ से बचाने के लिए बेंगलुरू भेजे गए 44 कांग्रेस विधायकों में शामिल थे.

You May Also Like

English News