15 दिन बाद ये है ‘102 नॉट आउट’ की कमाई का पूरा गणित, सुपरहिट कमाई

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की ‘102 नॉट ऑउट’ अच्छा मुनाफा कमा रही है। विज्ञापन सहित इस फिल्म की लागत 34 करोड़ रुपए थी। सैटेलाइट, डिजिटल, म्यूजिक राइट्स बेचकर इसने 28 करोड़ रुपए हासिल कर लिए। दो हफ्ता एक दिन सिनेमाघर में गुजारने के बाद इसकी कमाई 42.63 करोड़ रुपए है।अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की '102 नॉट ऑउट' अच्छा मुनाफा कमा रही है। विज्ञापन सहित इस फिल्म की लागत 34 करोड़ रुपए थी। सैटेलाइट, डिजिटल, म्यूजिक राइट्स बेचकर इसने 28 करोड़ रुपए हासिल कर लिए। दो हफ्ता एक दिन सिनेमाघर में गुजारने के बाद इसकी कमाई 42.63 करोड़ रुपए है।  विदेश में भी इसने बढ़िया किया। 17 करोड़ रुपए तो इसने देश के बाहर ही कमा लिए। एक सुपरहिट फिल्म से आप और क्या उम्मीद कर सकते हैं।  पहल दिन से ही कहा भी जा रहा था कि इस फिल्म को परिवार ही चला सकते हैं क्योंकि इसका कंटेंट ही एेसा है।यह उन फिल्मों में से थी जो पहले दिन कम कमाती है और तारीफों के दम पर लंबी चलती है।  उमेश शुक्ला ने बढ़िया फिल्म बनाई है। इसे देखते हुए इमोशनल न होना, असंभव लगता है। परिवारों को यह मनोरंजन पसंद आने वाला है। एक अलग कहानी है जो काफी कुछ सिखा जाती है।  ऋषि कपूर और अमिताभ ने मिलकर इसका प्रचार बिल्कुल अलग ढंग से किया। सोशल मीडिया पर दोनों के कई वीडियोज आए। लंबे समय बाद अमिताभ-ऋषि की जोड़ी बड़े परदे पर लौटी हैं। ये उनकी 27 साल बाद वापसी है।  इस फिल्म अमिताभ में अपने पूरे रंग में नजर आए हैं। उन्हें पूरे वक्त ऋषि कपूर को छेड़ते हुए देखा जा सकता है। 'ओह माय गॉड' जैसी फिल्म बनाने वाले नेशनल अवॉर्ड विनर उमेश शुक्ला की फिल्म '102 नॉट आउट' बुजुर्ग बाप-बेटे की कहानी है, जिसमें अमिताभ पिता और ऋषि बेटे की भूमिका में हैं।  सौम्या जोशी के नाटक पर आधारित ये फिल्म न सिर्फ़ हर तरह के इमोशन को परिभाषित करती है बल्कि ये एक फन स्टोरी भी है। फिल्म में 75 साल के बेटे की भूमिका निभा रहे ऋषि कपूर अमिताभ के साथ फिर से स्क्रीन शेयर कर बेहद खुश हैं। इससे पहले 'कपूर एंड संस' में ऋषि 90 साल के बुजुर्ग का रोल निभा चुके हैं जबकि सालों से बिग बी पर्दे पर बुजुर्ग वाले रोल निभाते रहे हैं लेकिन इस बार परदे पर उनकी उम्र का ग्राफ और चढ़ा है। हाल के वर्षों में अमिताभ ने 'पीकू', 'शमिताभ' और 'तीन' जैसी फिल्मों में उम्रदराजी दिखाई है।

विदेश में भी इसने बढ़िया किया। 17 करोड़ रुपए तो इसने देश के बाहर ही कमा लिए। एक सुपरहिट फिल्म से आप और क्या उम्मीद कर सकते हैं।

पहल दिन से ही कहा भी जा रहा था कि इस फिल्म को परिवार ही चला सकते हैं क्योंकि इसका कंटेंट ही एेसा है।यह उन फिल्मों में से थी जो पहले दिन कम कमाती है और तारीफों के दम पर लंबी चलती है।

उमेश शुक्ला ने बढ़िया फिल्म बनाई है। इसे देखते हुए इमोशनल न होना, असंभव लगता है। परिवारों को यह मनोरंजन पसंद आने वाला है। एक अलग कहानी है जो काफी कुछ सिखा जाती है।

ऋषि कपूर और अमिताभ ने मिलकर इसका प्रचार बिल्कुल अलग ढंग से किया। सोशल मीडिया पर दोनों के कई वीडियोज आए। लंबे समय बाद अमिताभ-ऋषि की जोड़ी बड़े परदे पर लौटी हैं। ये उनकी 27 साल बाद वापसी है।

इस फिल्म अमिताभ में अपने पूरे रंग में नजर आए हैं। उन्हें पूरे वक्त ऋषि कपूर को छेड़ते हुए देखा जा सकता है। ‘ओह माय गॉड’ जैसी फिल्म बनाने वाले नेशनल अवॉर्ड विनर उमेश शुक्ला की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ बुजुर्ग बाप-बेटे की कहानी है, जिसमें अमिताभ पिता और ऋषि बेटे की भूमिका में हैं।

सौम्या जोशी के नाटक पर आधारित ये फिल्म न सिर्फ़ हर तरह के इमोशन को परिभाषित करती है बल्कि ये एक फन स्टोरी भी है। फिल्म में 75 साल के बेटे की भूमिका निभा रहे ऋषि कपूर अमिताभ के साथ फिर से स्क्रीन शेयर कर बेहद खुश हैं। इससे पहले ‘कपूर एंड संस’ में ऋषि 90 साल के बुजुर्ग का रोल निभा चुके हैं जबकि सालों से बिग बी पर्दे पर बुजुर्ग वाले रोल निभाते रहे हैं लेकिन इस बार परदे पर उनकी उम्र का ग्राफ और चढ़ा है। हाल के वर्षों में अमिताभ ने ‘पीकू’, ‘शमिताभ’ और ‘तीन’ जैसी फिल्मों में उम्रदराजी दिखाई है।

You May Also Like

English News