15 साल पहले भी सुंजवां कैंप पर हुआ था हमला, शहीद हुए थे 12 जवान

जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर आतंकी हमले ने सुरक्षाबलों को चौंका कर रख दिया है. शनिवार सुबह आतंकियों ने आर्मी कैंप पर हमला किया, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए. इस हमले में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया. आपको बता दें कि सुंजवां के इस आर्मी कैंप पर आज से 15 साल पहले भी आतंकियों ने हमला बोला था.15 साल पहले भी सुंजवां कैंप पर हुआ था हमला, शहीद हुए थे 12 जवान

यूं तो सुंजवां का आर्मी कैंप के आस-पास करीब 8-10 फीट ऊंची दीवारें हैं. इसके बावजूद भी आतंकियों ने हिमाकत दिखाते हुए इस तरह की कोशिश की. 2003 में इस आर्मी कैंप में हुए हमले में करीब 12 जवान मारे गए थे. 28 जून, 2003 में दो फिदायीन आतंकियों ने सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला किया था. इसमें लेफ्टिनेंट भी शहीद हुए थे.

सुंजवां में हुआ था आतंकी हमला

आपको बता दें कि आतंकियों ने शनिवार सुबह जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला किया था. इस हमले में 5 जवान शहीद हुए थे, उनके अलावा कई लोग घायल भी हुए थे.

श्रीनगर में नाकाम की गई कोशिश

इसके अलावा श्रीनगर में आतंकियों ने एक और हमले की कोशिश की. हालांकि, आतंकियों की इस कोशिश को सीआरपीएफ ने नाकाम कर दिया. सोमवार सुबह श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी जो कि एके-47 से लैस थे, आर्मी कैंप की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन सीआरपीएफ ने देखते ही गोली चलाई जिसके बाद आतंकी भाग निकले. अब उनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आतंकियों की ये नाकाम कोशिश सुबह करीब 4.30 बजे की गई थी.

शनिवार के हमले में शहीद जवान 

1. सूबेदार मदन लाल चौधरी

2. सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर.

3. हवलदार हबीबुल्लाह कुरैशी

4. नायक मंजूर अहमद

5. लेफ्टिनेंट नायक मोहम्मद इकबाल

loading...

You May Also Like

English News