अभी-अभी: 16 जून से रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम…

भारत की सभी सरकारी तेल कंपनियां जल्द ही रोजाना पेट्रोल की कीमतों की समीक्षा करेंगी। अभी तेल मार्केटिंग कंपनियां 5 शहरों को छोड़कर के पूरे देश के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम हर 15 दिन में बदलती हैं।अभी-अभी: 16 जून से रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम...जब 16 साल की लड़की घर में अकेली थी, तब वो इश्क में अंधा घर में घुसा और…

1 मई से पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 5 शहरों में यह व्यवस्था लागू की गई थी, जिसके तहत डीजल-पेट्रोल की कीमत की रोजाना समीक्षा की जाती थी। अब 16 जून से इसे पूरे देश में लागू किया जा रहा है, जिसके चलते देश भर में पेट्रोल की कीमतें रोजाना बदलेंगी।हालांकि प्रतिदिन कीमतों में होने वाला बदलाव कुछ पैसों में ही होगा।

जानिए: स्‍त्रियों को मासिक धर्म के श्राप के साथ मिला ये अनोखा वरदान…

एक रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी बहुत कम बार होगी, ऐसा अनुमान तेल कंपनियों ने लगाया है। इससे तेल कंपनियों को जहां ज्यादा घाटा नहीं उठाना पड़ेगा, वहीं आम आदमी पर इसका बोझ ज्यादा पड़ सकता है।

पेट्रोल के दाम रोजाना तय होने से इसका असर उन लोगों पर सबसे ज्यादा पड़ेगा जो प्रतिदिन 100-50 रुपये का पेट्रोल लेते हैं। हालांकि जो लोग एक साथ 100 से 500, 1000 रुपये से ज्यादा का पेट्रोल लेते हैं उन पर इसकी मार कम पड़ेगी।

You May Also Like

English News