16 फरवरी का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका शुक्रवार का दिन

मेष(Aries): आज आप सामाजिक कार्यों और मित्रों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। वहीं मित्रों के पीछे धन खर्च हो सकता है। बुजूर्गों की तरफ से लाभ होगा और उनका पूरा सहयोग मिलेगा। विदेश से कोई शुभ समाचार आने से मन काफी खुश और शांत रहेगा। यात्रा करना फलदायी रहेगा। नए वस्त्र तथा आभूषणों की खरीदारी कर सकेंगे। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। 16 फरवरी का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका शुक्रवार का दिन वृषभ(Taurus): नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन की खबर मिल सकती है। बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। सरकारी निर्णय आपके पक्ष में आएंगे। दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति रहेगी। सारे अधूरे कार्य पूरे होते जाएंगे। समाज में मान-सम्मान प्राप्त होगा। क्रोध और वाणी पर संयम रखे। शत्रु आपको हानि न पहुंचाएं इस बात का ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। 

मिथुन(Gemini): गणेशजी कहते हैं कि आज आपको थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य मंद रहने से लंबित पड़े कार्य पूरे करने में दिक्कत होगी। सहयोगियों और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण रहेगा। विरोधियों के साथ विवाद से बचें। व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आपके लिए सहायक बनेंगे। मध्याह्न के बाद मनोरंजन का आनंद लूंट सकेंगे। छोटे से प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा। 

कर्क(Cancer): आज आप पर नकारात्मक व्यवहार हावी रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी। वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। परिवार के साथ विवाद होने की संभावना है। आर्थिक तंगी बनी रहेगी। शाम का समय धार्मिक कार्यों में बीत सकता है। वैचारिक स्तर पर विचलित न होने की गणेशजी सलाह देते हैं। नए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना कम है। 

सिंह(Leo): आज के दिन आप मनोरंजन तथा घूमने-फिरने में समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। व्यापारियों को भागीदारों के साथ धैर्य से काम लेना पड़ेगा। सार्वजनिक जीवन तथा सामाजिक जीवन में कम सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से दिन मध्यम रहेगा। दोपहर बाद स्थिति सुधरेगी। घर के सदस्यों के साथ मिलकर महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेंगे। पूंजी निवेश कर सकते हैं, भाग्य साथ देगा। 

कन्या(Virgo): परिवार में आनंद एवं उत्साह का वातावरण रहने से मन प्रसन्न रहेगा। सभी कार्यों में आज सफलता और यश मिलने का योग है। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा। विदेश से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आज खर्च होगा परंतु खर्चे आपको अनावश्यक नहीं लगेंगे। रुके हुए कार्य अपने आप बनेंगे। प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले सफलता मिलेगी। क्रोध पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। 

तुला(Libra): आज आप अपनी कल्पना शक्ति को अच्छी तरह से काम में लगा सकेंगे। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। किसी महिला का सहयोग मिलने से अधूरे काम बनेंगे। सामान्य रूप से मानसिक ताजगी के साथ किए आज सभी काम पूरे होंगे। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण आपकी मुश्किल बढ़ा सकता है। यात्रा, प्रवास और नए कार्य की शुरुआत न करना हित में रहेगा। पेट तथा पाचनतंत्र से सम्बंधित समस्याएं आ सकती हैं, ध्यान रखें। 

वृश्चिक(Scorpio): गणेशजी आपको आज का दिन शांति से व्यतीत करने की सलाह देते हैं। आज स्वास्थ्य थोड़ा नरम रह सकता है। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। परिवार में किसी मनमुटाव के चलते मन अशांत रहेगा। स्थायी संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज सावधानी से रखें। जमीन, मकान, वाहन आदि के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दिन अच्छा नहीं है। नौकरीपेशा चिंतित रहेंगे। गणेशजी पानी से संभलकर रहने की सलाह देते हैं। 

धनु(Sagittarius): आज आप पर आध्यात्मिकता का रंग चढ़ेगा। नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मन प्रसन्न रहेगा। लघु यात्रा की संभावना है। मित्रों और करीबी लोगों के साथ मुलाकात सुखद रहेगी। भाग्य आपके साथ रहेगा। प्रतिस्पर्धियों की चाल निष्फल रहेगी। भाग्यवृद्धि का योग होने पर भी गलत कदम से नुकसान हो सकता है। गूढ़ और आध्यात्मिक मामलों में सिद्धि मिलेगी। 

मकर(Capricorn): वाणी पर संयम रखने से बहुत से अनिष्ट होने से बच जाएंगे। ऐसे परिवार में मनमुटाव होने से भी बचेगा। स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए खासी मेहनत करनी पड़ेगी। नकारात्मक विचारों पर काबू रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। अपनी जिद्द छोड़कर आपको समाधान करने पड़ेंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

कुंभ(Aquarius): आज का दिन आपके लिए हर लिहाज से अच्छा रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन की मधुरता का आनंद उठा सकेंगे। मित्रों तथा स्नेहीजनों की तरफ से उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। आनंददायक प्रवास होगा। शेयर- सट्टा की प्रवृत्तियों में धन लाभ होगा। मित्रों, सम्बंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित करेगी। सामाजिक क्षेत्र में नौकरी व्यवसाय में लाभ मिलेगा। 

मीन(Pisces): थोड़े समय में लाभ लेने की आदत छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज मन की एकाग्रता कम रहेगी। संतान की समस्या उलझन में डालेगी। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में सावधानी बरतें। सरकार की तरफ से कोई परेशानी खड़ी हो सकती है। पुत्र के साथ मतभेद हो सकता है। 

You May Also Like

English News