17 दिन बाद कोहली का इंतकाम पूरा, अंग्रेज कप्तान रूट का घमंड तोड़ा

बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन तीसरे सेशन में एक समय टीम इंडिया मुश्किलों में थी, लेकिन कप्तान विराट कोहली द्वारा इंग्लैंड की पारी के 63वें ओवर में विपक्षी कप्तान जो रूट का रनआउट दो वजहों से खास रहा.बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन तीसरे सेशन में एक समय टीम इंडिया मुश्किलों में थी, लेकिन कप्तान विराट कोहली द्वारा इंग्लैंड की पारी के 63वें ओवर में विपक्षी कप्तान जो रूट का रनआउट दो वजहों से खास रहा.  पहला इसलिए क्योंकि जिस समय जो रूट क्रीज पर थे इंग्लैंड की स्थिति बेहद मजबूत थी और उसका स्कोर 216 रन पर 3 विकेट था. रूट के आउट होते ही इंग्लैंड के अगले 3 विकेट महज 27 रनों के अंदर ही गिर गए.  IND vs ENG: पहले दिन अश्विन की फिरकी में फंसे अंग्रेज, स्टंप्स तक स्कोर 285/9  दूसरा, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान रूट के बल्ला गिराकर मनाए गए जश्न पर अपना बदला ले लिया. दरअसल, 17 जुलाई को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में रूट ने शतक पूरा कर विराट की ओर देखते हुए हाथ से अपना बल्ला गिराया. शायद वह ऐसा कर जताना चाहते थे कि टेस्ट सीरीज में भी उनका यही फॉर्म बरकरार रहेगा.  कोहली अपना हिसाब हमेशा बराबर रखते हैं. उन्होंने आखिरी सेशन में रूट को अपने शानदार डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर शतक से महरूम कर दिया. साथ ही अपने ही अंदाज में जश्न मना कर 17 दिन बाद ही रूट से वनडे सीरीज का अपना बदला भी पूरा कर लिया.

पहला इसलिए क्योंकि जिस समय जो रूट क्रीज पर थे इंग्लैंड की स्थिति बेहद मजबूत थी और उसका स्कोर 216 रन पर 3 विकेट था. रूट के आउट होते ही इंग्लैंड के अगले 3 विकेट महज 27 रनों के अंदर ही गिर गए.

दूसरा, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान रूट के बल्ला गिराकर मनाए गए जश्न पर अपना बदला ले लिया. दरअसल, 17 जुलाई को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में रूट ने शतक पूरा कर विराट की ओर देखते हुए हाथ से अपना बल्ला गिराया. शायद वह ऐसा कर जताना चाहते थे कि टेस्ट सीरीज में भी उनका यही फॉर्म बरकरार रहेगा.

कोहली अपना हिसाब हमेशा बराबर रखते हैं. उन्होंने आखिरी सेशन में रूट को अपने शानदार डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर शतक से महरूम कर दिया. साथ ही अपने ही अंदाज में जश्न मना कर 17 दिन बाद ही रूट से वनडे सीरीज का अपना बदला भी पूरा कर लिया.

You May Also Like

English News