17 फरवरी 2018, शनिवार का राशिफल: आज इन राशियों पर अपनी कृपा करेंगे शनिदेव

मेष (Aries): आज का दिन मित्रों और सामाजिक कार्यों में बीतेगा। धन का खर्च भी करना पडे़गा। सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। बड़ों का सहयोग भी प्राप्त होगा और उन्हें मिलने से आनंद में वृद्धि होगी।17 फरवरी 2018, शनिवार का राशिफल: आज इन राशियों पर अपनी कृपा करेंगे शनिदेव

वृष (Taurus): आज का दिन शुभ फलदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। विशेषकर व्यवसाय करनेवालों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायी रहेगा। नौकरी में पदोन्नती का भी योग है। कार्यालय में उच्च अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। 

मिथुन (Gemini): आपके लिए आज का दिन प्रतिकूलता लेकर आएगा। मानसिक रूप से व्यग्रता और शारीरिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। नए कार्य करने का उत्साह नहीं रहेगा। 

कर्क (Cancer): वैचारिक रूप से नकारात्मकता छाई रहने से आज दिनभर शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता बनी रहेगी। क्रोध पर भी आज संयम रखना पडे़गा। खर्च अधिक रहेगा। परिवारजनों के बीच में विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें। 

सिंह (Leo): जीवनसाथी से अनबन होने से दांपत्य जीवन में क्लेश हो सकता है। सांसारिक तथा अन्य प्रश्नों के कारण भी मन आज उदासीन रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त ना हो, इसका ध्यान रखिएगा। 

कन्या (Virgo): व्यावसायिक क्षेत्र में आज यश प्राप्त होने की संभावनाएं अधिक हैं। सहकर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक वातावरण में सुख का अनुभव होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे। 

तुला (Libra): वैचारिक रूप से विशालता और वाणी की मधुरता अन्य लोगों को प्रभावित करेगी और इससे अन्य व्यक्तियों के साथ संबंधों में मिठास बनी रहेगी। परिश्रम की तुलना में परिणाम संतोषजनक नहीं प्राप्त होगा। 

वृश्चिक (Scorpio): करीबी लोगों के साथ संबंधों में सावधानी बरतनी होगी। शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता के कारण व्यग्रता बनी रहेगी। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन और कीर्ति की हानि होगी। 

धनु (Sagittarius): प्रतिस्पर्धी आज परास्त होंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। आध्यात्मिकता का भी आनंद आप के जीवन में बना रहेगा। 

मकर (Capricorn): आज का दिन मिश्र फलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवारजनों के साथ मनमुटाव के प्रसंग बनने से मन में ग्लानि छाई रहेगी। बेकार के खर्च करने पड़ सकते हैं। आरोग्य के विषय में ध्यान रखें। 

कुंभ (Aquarius): आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी है। परिवार का वातावरण आनंद से भरा रहेगा। प्रवास और पर्यटन का आनंद भी आज आप उठा सकेंगे। आध्यात्मिकता का सहारा लेकर वैचारिक नकारात्मकता को दूर करने की सलाह गणेशजी देते हैं। 

मीन (Pisces): कोर्ट-कचहरी या स्थायी संपत्ति के झंझट में आज न पड़ने की गणेशजी की सलाह है। सभी कार्यों में मन की एकाग्रता से फायदा होगा। स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। परिवारजनों के साथ मतभेद रहेगा। 

You May Also Like

English News