क्या आप में है इतना दम कि यहाँ चल सकते हैं गाड़ी !

लखनऊ: क्या आप में है इतना दम की यहाँ चल सकते हैं गाड़ी| जी हैं हम बात कर रहे हैं अमेरिका के उटाह में टाउन ऑफ मॉब  की|  यहां पर हेल रिवेंज नाम का एक 13 किलोमीटर का ट्रैक है। एडवेंचर के शौकीन हर समय कुछ नया और रोमांचक करने की सोचते रहते हैं। इन शौकीनों के लिए इस दुनिया में एडवेंचर प्लेस की कोई कमी भी नही है। एक ऐसी ही जगह है अमेरिका के उटाह में टाउन ऑफ मॉब। खतरनाक रास्तों पर ड्राइविंग करने वालों के लिए ये एक एडवेंचर प्लेस है। कमजोर दिल वालों को यहां जाने की मनाही है।



अमेरिका के उटाह में टाउन ऑफ मॉब नाम की जगह है। यहां पर हेल रिवेंज नाम का एक 13 किलोमीटर का ट्रैक है। यहां माउंटेन बाइकिंग और फोर व्हीलर ड्राइव किया जाता है। हालांकि, यह ट्रैक कम और अलग-अलग चट्टानों का समूह अधिक है। इस पर गाडिय़ां चलाना रोलर कोस्टर से भी अधिक मुश्किल है। फिर भी एडवेंचर के दिवाने अपनी करामात दिखाने से यहां नहीं चूकते। यहां पर ड्राइव करने वाले एक्सपर्ट ड्राइवर अपने पास एडवांस्ड इक्विपमेंट रखते हैं।

इस पहाड़ी के टॉप पर पहुंचने पर अमेरिका का खूबसूरत ला साल पहाड़, घाटी और कोलोराडो रिवर का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलता है। हालांकि, टाउन ऑफ मॉब में हेल रिवेंज की तरह कुछ दूसरे ट्रैक भी मौजूद हैं। इन ट्रैक पर बीच-बीच में बाधाएं भी रहती हैं जिसके अलग-अलग नाम होते हैं। जैसे एस्कलेटर, ब्लैक होल, टिव ओवर चैलेंज।

You May Also Like

English News