मंदिर पहुंची अचानक पुलिस ने रूकवायी शादी!

लखनऊ : मोहनलालगंज पुलिस ने सोमवार को एक किशोरी की जिंदगी बर्बाद होने से रोक ली। किशोरी की शादी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने न सिर्फ शादी को रूकवाया बल्कि परिवार वालों को दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी। वहीं पुलिस ने पक्ष के कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया।
सरोजनीनगर इलाके में एक मजदूर अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जाता है कि मजदूर की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। किसी तरह उसने अपनी नाबालिग बेटी की शादी उसी उम्र से दोगुन युवक से तय कर दी।
किशोरी की जिंदगी बर्बाद होने से पुलिस ने बचायी सोमवार को मोहनलालगंज कस्बे के मंदिर में दोनों पक्ष शादी के जमा हो गये। इस बीच कहीं से मोहनलालगंज पुलिस को किशोरी की शादी की भनक लग गयी। सूचना
मिलते ही मोहनलालगंज पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि किशोरी की उम्र शादी के लिए लायक नहीं है।

इसके बाद पुलिस सबसे पहले शादी का रूकवाया और सभी लोगों को कोतवाली लेकर पहुंच गयी। पुलिस ने लड़की के पिता से बात की तो उसने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इसी के चलते उसने किसी तरह मजबूरी में नाबालिग बेटी की शादी करने का फैसला किया था। यह बताते हुए पिता की आंखो से आंसू छलक पड़े ।  इंस्पेक्टर मोहनलालगंज ने किशोरी के पिता को कम उम्र में शादी के बारे में वह कानूनी रूप से इस बात को गलत होने की बात समझायी। इंस्पेक्टर ने किशोरी के परिवार को दोबारा ऐसी हरकत न करने की हिदायत देते हुए लिखापढ़ी  कर उनको कोतवाली से जाने दिया। वहीं पुलिस ने दुल्हे को हिरासत में ले लिया है। इंस्पेक्टर मोहनलालगंज का कहना है कि इस मामले में वर पक्ष की भूमिका की जांच की जा रही है।

You May Also Like

English News