18 जनवरी को इजरायली PM करेंगे ताज का दीदार, CM योगी करेंगे स्वागत

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को भारत की छह दिवसीय यात्रा पर आएंगे. अपनी यात्रा के दौरान वो 18 जनवरी को ताजमहल देखने आगरा जाएंगे. इस दौरान आगरा में उनका स्वागत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे.18 जनवरी को इजरायली PM करेंगे ताज का दीदार, CM योगी करेंगे स्वागत

क्यों नहीं ज्वाइन कर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी कई तरह की चर्चाएं? आपभी जानिए

भारत इजराइल संबंधों को लेकर प्रधानमंत्री के पहल को उत्तर प्रदेश में आगे बढ़ाने का काम योगी आदित्यनाथ के कंधे पर है. ऐसे में योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के कृषि और कृषि यांत्रिकी में इजराइल के तकनीक को लेकर बातचीत करेंगे.

21-22 फरवरी को होने वाले इन्वेस्टर्स समिट को लेकर योगी आदित्यनाथ खासे उत्साहित हैं और सूत्रों के मुताबिक वह इस अंतर्राष्ट्रीय इन्वेस्टर समिट में इजरायली कंपनियों का प्रतिनिधित्व भी चाहते हैं. इजरायली प्रधानमंत्री के आगरा दौरे के दौरान इन्वेस्टर समिट को लेकर भी दोनों में बातचीत हो सकती है.

14 जनवरी को दिल्ली आएंगे नेतन्याहू 

बता दें, नेतन्याहू 14 जनवरी को नई दिल्ली आएंगे और 19 जनवरी को मुंबई से अपने देश के लिए रवाना होंगे. नेतन्याहू नई दिल्ली में भू-राजनीतिक सम्मेलन सालाना ‘रायसीना वार्ता’ में भी शिरकत करेंगे और नई दिल्ली में भारत-इस्राइल सीईओ की बैठक को भी संबोधित करेंगे. ‘रायसीना डायलॉग’ हर साल दिल्ली में होने वाला एक सम्मेलन है. इसमें भारत वैश्विक राजनीति के ज्वलंत मुद्दों पर सेमिनार का आयोजन करता है.

इससे पहले इजरायली राजदूत डेनियल कारमोन ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री का भारत दौरा भारत और इजराइल के बीच 25 सालों से बढ़ती साझेदारी का ग्रैंड फिनाले है. इस दौरे का उद्देश्य भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्राइल यात्रा के बाद दोनों देशों के संबंधों में प्रगति और हमारे देश और हमारे लोगों के बीच अगले 25 सालों तक संबंधों को आकार देना है.’

You May Also Like

English News