टिवटर एकाउंट पर भी कर सकते हैं चुनाव संबंधित शिकायतें

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव को सकुशल निपटाने के लिए यूपी पुलिस अब सोशल मीडिया का सहारा लेगी। सोमवार को डीजीपी ने चुनाव संबंधित शिकायत व सुझाव के लिए टिवटर पर अलग से एक है हैशटैग जारी किया है। अब कोई भी व्यक्ति चुनाव संबंधित शिकायत व सुझाव #UPPOL17  लगाकर यूपी पुलिस के टिवट्र पर कर सकते हैं।

सोमवार की शाम 4 बजे डीजीपी जावीद अहमद ने इस #UPPOL17  हैशटैग की घोषण की। इस मौके पर डीजीपी के साथ टिवट्र इण्डिया के सीईओ रहील खुर्शीद भी मौजूद थे। डीजीपी जावीद अहमद ने बताया कि करीब 8 माह पहले यूपी पुलिस ने टिवटर पर लोगों की शिकायत सुननी शुरू की थी। उन्होंने बताया कि अभी तक यूपी पुलिस 25 हजार लोगों के मामले जो टिवटर एकाउंट पर आये थे उनको निपटाया है। लगातार बढ़ रहे यूपी पुलिस के टिवट्र फालोइंग को देखते हुए इस बात का प्लान बनाया गया कि इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव को और निष्पक्ष और सकुशल निपटने के लिए अगर टिवटर की मदद ली जाये तो और अच्छा हो गया।

इस सुझाव के बाद डीजीपी मुख्यालय की टीम ने इस संबंध में टिवटर से बातचीत शुरू की। इस बाद टिवट्र भी इस बात के लिए राजी हो गया कि अगर चुनाव संबंधित शिकायत व सुझाव के लिए अगल से एक हैशटैग बनाया जाये तो बेहतर हो गया। इसके बाद #UPPOL17  हैशटैग तैयार किया गया और सोमवार को डीजीपी ने उसको लोगों के लिए लांच कर दिया।
500 लोगों ने अलग-अलग हैशटैग का नाम सुझाये थे
डीजीपी जावीद अहमद ने बताया कि चुनाव संबंधित शिकायत व सुझाव के लिए अगल से हैशटैग बनाने के फैसल के बाद टिवटर से जुड़ हुए लोगों से हैशटैग का नाम सुझाने के लिए कहा गया था। इसके बाद करीब 500 लोगों ने अलग-अलग नाम बताया। नवनीत आनंद नाम के एक व्यक्ति ने #UPPOL17 हैशटैग नाम सुझाया तो सबसे बेहतर लगा और इसी नाम को चुना गया है।
इस तरह कर सकते है आप शिकायत
#UPPOL17  अपनी शिकायत व सुझाव लिखें और फिर उसको यूपी पुलिस के टिवट्र एकाउट @uppolice पर टिवट् कर सकते है।

You May Also Like

English News