19 जुलाई को हांगकांग में किया जाएगा NOKIA X6 का ग्लोबल वेरिएंट लॉन्च

NOKIA X6 अब लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. नोकिया को ग्लोबली हांगकांग के एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि 19 जुलाई को इस फोन का लॉन्च है. फोन में डिस्प्ले नॉच के साथ फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है. ये फीचर आसुस जेनफोन मैक्स और प्रो मी 1 और शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की तरह ही है.NOKIA X6 अब लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. नोकिया को ग्लोबली हांगकांग के एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि 19 जुलाई को इस फोन का लॉन्च है. फोन में डिस्प्ले नॉच के साथ फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है. ये फीचर आसुस जेनफोन मैक्स और प्रो मी 1 और शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की तरह ही है.   इवेंट में वही फोन लॉन्च होगा जिसे चीन में लॉन्च किया गया था. इसका मतलब ये हुआ कि फोन 5.8 इंच के डिस्प्ले और नॉच डिजाइन के साथ आएगा तो वहीं फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैग्न 636 SoC अंडर द हुड की भी सुविधा दी जाएगी.   फोन को पहले ही HMD ग्लोबल में दिखाया जा चुका है. हाल ही में HMD ग्लोबल सीरपीओ जूहो सरविकास ने एक ट्विटर पोल कराया था जिसमें नए फोन को लेकर राय मांगी गई थी.   स्पेसिफिकेशन   नोकिया एक्स6 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा. फोन में 5.8 इंच का फुल HD+ 1080x2280 पिक्सल्स का डिस्प्ले होगा. स्मार्टफोन ऑक्टा कोर स्नैपड्रैग्न 636 SoC पर काम करेगा, फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी के इंबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप भी है जो 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर के साथ आता है. फोन में एलईडी फ्लैश की भी सुविधा दी गई है. फ्रंट की अगर बात करें तो फोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. स्मार्टफोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है. जबकि फोन की बैटरी 3060mAh बैटरी है.

इवेंट में वही फोन लॉन्च होगा जिसे चीन में लॉन्च किया गया था. इसका मतलब ये हुआ कि फोन 5.8 इंच के डिस्प्ले और नॉच डिजाइन के साथ आएगा तो वहीं फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैग्न 636 SoC अंडर द हुड की भी सुविधा दी जाएगी.

फोन को पहले ही HMD ग्लोबल में दिखाया जा चुका है. हाल ही में HMD ग्लोबल सीरपीओ जूहो सरविकास ने एक ट्विटर पोल कराया था जिसमें नए फोन को लेकर राय मांगी गई थी.

स्पेसिफिकेशन

नोकिया एक्स6 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा. फोन में 5.8 इंच का फुल HD+ 1080×2280 पिक्सल्स का डिस्प्ले होगा. स्मार्टफोन ऑक्टा कोर स्नैपड्रैग्न 636 SoC पर काम करेगा, फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी के इंबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप भी है जो 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर के साथ आता है. फोन में एलईडी फ्लैश की भी सुविधा दी गई है. फ्रंट की अगर बात करें तो फोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. स्मार्टफोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है. जबकि फोन की बैटरी 3060mAh बैटरी है.

You May Also Like

English News