19 साल बाद इंग्लैंड ने अपनी ही धरती पर दक्षिण अफ्रीका को हराया

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 19 साल बाद उसके घर में ही हरा कर चार टेस्ट मैचों की सीरिज 3-1 से जीत ली है। इंग्लैंड ने 177 रनों से दक्षिण अफ्रीका को चौथे टेस्ट में हराया। इंग्लैंड के 380 रनों के लक्ष्य का पीछा करती द‌क्षिण अफ्रीका की टीम महज 202 रनों पर आल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन ने 4 और स्‍टुअर्ट ब्राड ने 3 विकेट लिए। 

अभी अभी: श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह हेराथ तीसरे टेस्ट में हुए बाहर…19 साल बाद इंग्लैंड ने अपनी ही धरती पर दक्षिण अफ्रीका को हरायाअभी अभी: नए नोट छापने को लेकर राज्यसभा में हुआ बड़ा हंगामा…

इंग्लैंड के मोईन अली ने मैच में बेहतर प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में 75 रन बनाए। जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 380 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। उसके दोनों ओपनर महज 18 रनों के स्कोर पर चलते बने। 

अमला के आउट होने तक दक्षिण अफ्रीका मैच में बना रहा

हाशिम अमला ने 83 रन बनाए। अमला के रहते तक दक्षिण अफ्रीका मैच में बना रहा। मोइन अली ने उन्हें 83 के व्यक्तिगत स्कोर पर पगबाधा कर दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका दिया। कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 60 रन बनाकर मैच में वापसी की कोशिश की। एंडरसन ने उन्हें आउट कर दक्षिण अफ्रीका की रही सही उम्मीद खत्म कर दी। 
चायकाल तक दक्षिण अफ्रीका की हालत काफी खराब थी

चायकाल तक दक्षिण अफ्रीका की हालत काफी खराब थी। उसके 184 रनों पर छह विकेट गिर गए थे। बाद में चार विकेट धड़ाधड़ गिर गए और इंग्लैंड ने आसानी से मैच जीत लिया। मैच में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 362 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 226 रन बनाए थे। 

You May Also Like

English News