19 जनवरी 2018 शुक्रवार का राशिफल: आज इन राशि वालों को उनकी मेहनत का मिलेगा फल

19 जनवरी 2018 शुक्रवार का राशिफल: आज इन राशि वालों को उनकी मेहनत का मिलेगा फल

मेष (Aries): आज का दिन आपके लिए लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यापार और व्यवसाय में भी अपेक्षित सफलता मिलने की संभावना है। आय में वृद्धि होगी। आमोद-प्रमोद और मनोरंजन का अवसर दिनभर मिलता रहेगा। घर की मरम्मत या सजावट करा सकते हैं। वाहन सुख भी मिलेगा। छोटी यात्रा का मन बना सकते हैं। किसी मांगलिक कार्य में उपस्थित होने के भी योग हैं। 19 जनवरी 2018 शुक्रवार का राशिफल: आज इन राशि वालों को उनकी मेहनत का मिलेगा फलवृषभ (Taurus): आज आप व्यापार को विकसित करने की ओर अधिक ध्यान देंगे। नई योजनाएं और विचारधारा की नवीनता से व्यापार प्रगति की दिशा में अग्रसर होने लगेगा। फिर भी कार्यों में सफलता मिलने में विलंब हो सकता है। मध्याह्न के बाद व्यापार में अनुकूलता आएगी। व्यवसाय के संबंध में बाहर जाना हो सकता है। पदोन्नति हो सकती है। आपकी कार्यपद्धति से उच्च अधिकारीगण भी आप पर प्रसन्न रहेंगे। पिता और बड़ों से लाभ मिल सकता है। 

मिथुन (Gemini): खान-पान में आज विशेष ध्यान रखने की गणेशजी की सलाह है। नकारात्मक विचारों को मन से निकाल देंगे तो शांति मिलेगी। अनैतिक कार्य परेशानी में डाल सकते हैं। इसलिए उनसे दूर रहिएगा। आकस्मिक प्रवास का योग आज अच्छा है। मध्याह्न के बाद अच्छी प्रवृत्तियों के योग हैं। इसलिए मध्याह्न के बाद ही मानसिक अवस्था में कमी आएगी। लेखन या साहित्यिक प्रवृत्ति में विशेष रुचि रहेगी। व्यापार में विकास होने से नई योजनाएं भी अमल में आएंगी। फिर भी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। 

कर्क (Cancer): किसी के साथ आज भावनात्मक संबंध से बंध सकते हैं और उस संबंध में आज कुछ अधिक भावनाशील रहेगें ऐसा गणेशजी कहते हैं। आमोद-प्रमोद तथा मनोरंजक प्रवृत्ति से मन प्रफुल्लित रहेगा। इस प्रवृत्ति में मित्रों का सहकार मिलने से मनोरंजन का आनंद दुगुना हो जाएगा। मध्याह्न के बाद आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाहन चलाते समय सतर्क रहें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाणी उग्र न हो इसका भी ध्यान रखिएगा। नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। 

सिंह (Leo): व्यापार के विस्तार के लिए के लिए बेहद सुखद दिन है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवसायियों को अपनी अध्यक्षता के नीचे रहे लोगों से व्यावसायिक लाभ होगा। धनप्राप्ति का प्रबल योग है। व्याज, दलाली आदि के द्वारा आय में वृद्धि होने की संभावना है। अच्छे वस्त्र और अच्छे खान-पान से मन प्रफुल्लित रहेगा। छोटे प्रवास या पर्यटन का योग है। 

कन्या (Virgo): वस्त्राभूषणों की खरीदी आपके लिए रोमांचक और आनंददायी रहेगी। कला के प्रति आपकी अभिरुची विशेष रहेगी। व्यापार में विकास होने से मन में आनंद छाया रहेगा। व्यवसाय में समय अनुकूल रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं।

तुला (Libra): आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। स्थायी संपत्ति संबंधित दस्तावेजों में आज सावधानी बरतें। माता के स्वास्थ्य के विषय में चिंता हो सकती है। परिवार में तकरार न हो इसका ध्यान रखें। मध्याह्न के बाद स्वस्थ अनुभव करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। 

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन व्यवसायियों के लिए अनुकूल है ऐसा गणेशजी कहते हैं। गृहस्थ जीवन में उलझे हुए प्रश्नों का निराकरण मिलेगा। साथ में स्थायी संपत्ति से जुडे़ विवादों का भी समाधान संभव है। भाई-बहन के साथ संबंधो में प्रेम बना रहेगा। मध्याह्न के बाद दिक्कतें कुछ बढ़ सकती हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव हो सकता है। मतभेद और धन हानि के योग हैं, हालांकि धैर्य से इन परिस्थियों को संभाला जा सकता है। 

धनु (Sagittarius): वाणी पर संयम रखते हुए आज किसी से भी विवादों में न पड़ें। आध्यात्मिक विचार और प्रवृत्तियों में आज दिनभर मन लगा रहेगा। फिर भी विद्यार्थियों के पढ़ने-लिखने में एकाग्रता रखनी होगी। मध्याह्न के बाद चिंताओं के निवारण करने के उपाय मिलने से मानसिक शांति का अनुभव होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थत रहेंगे। आपसे प्रतिस्पर्धा रखनेवाले आज निराश होंगे। 

मकर (Capricorn): व्यवसायिक क्षेत्र में अनुकूल वातावरण मिलेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज का प्रत्येक कार्य बिना विघ्न के संपन्न होगा। गृहस्थ जीवन में उग्र वातावरण बन सकता है। आध्यात्मिक प्रवृत्ति में आपकी अभिरुचि रहेगी। कार्यालय में आपका प्रभाव बना रहेगा। मध्याह्न के बाद आपके मन पर नकारात्मक विचारों का प्रभाव होने से निराशा आ सकती है, लेकिन खुद को संभालना जरूरी। निर्णय शक्ति का अभाव हो सकता है। घर के कार्यों के पीछे खर्च होने की संभावना है। पूंजी-निवेश हेतु शेयर-बाजार आपके लिए अनुकूल रहेगा। 

कुंभ (Aquarius): आज मानसिक रूप से धार्मिक भावनाओं का उदय अधिक होगा। धार्मिक कार्य अथवा धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च करेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्य में सफलता प्राप्त होगी। ईश्वर की आराधना आपके मन को शांति प्रदान करेगी। मध्याह्न के बाद आपके प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। गृहस्थ जीवन में स्नेह बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

मीन (Pisces): शेयर-सट्टे की प्रवृत्ति से आज आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। विवाहोत्सुकों को योग्य पात्र मिलने के योग हैं। व्यवसायिक क्षेत्र में भी लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति छाई रहेगी। किसी मनोहर स्थल पर प्रवास हो सकता है। मित्रों से भी लाभ मिलने की संभावना है। मध्याह्न के बाद किसी कारणवश मानसिक रूप से चिंतित हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों के पीछे धन का खर्च अधिक होगा। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा अधिक हो सकती है, ध्यान रखें। परिवार में सुख-शांति बने रहेंगे

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com