20 नवंबर को निकलेगा राहुल गांधी का शुभ मुहूर्त, सोनिया ने बुलाई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक!

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले राहुल गांधी की ताजपोशी की तैयारी शुरू हो गई है. इसको लेकर सोनिया गांधी ने 19 नवंबर के बाद कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई है. अब 20 नवंबर को सुबह 10.30 बजे कांग्रेस कार्य समिति की बैठक होगी, जिसमें राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने पर मुहर लगेगी.20 नवंबर को निकलेगा राहुल गांधी का शुभ मुहूर्त, सोनिया ने बुलाई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक!पाटीदार-कांग्रेस का करार: ऐतबार और अधिकार के बीच फंसा, डैमेज कंट्रोल में जुटी पार्टी

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रस्तावित तारीख सोनिया गांधी को दे दी है. कांग्रेस कार्य समिति की मुहर के बाद राहुल गांधी की ताजपोशी का शेड्यूल जारी किया जाएगा. कांग्रेस कार्य समिति तारीख में बदलाव भी कर सकती है. इससे पहले ने गुजरात चुनाव से पहले राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का खुलासा किया था.

सोनिया गांधी की ओर से कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाए जाने के साथ ही राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है. अगर कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सिर्फ राहुल गांधी ही नॉमिनेशन भरते हैं और कोई दूसरा उम्मीदवार मैदान में नहीं उतरता है, तो एक दिसंबर को ही राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा कर दी जाएगी.

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में तय होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का शेड्यूल घोषित किया जाएगा. यह शेड्यूड 10 से 15 दिन का होगा, लेकिन नाम वापस लेने की आखिरी तारीख पर किसी और के चुनाव नहीं लड़ने से राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर मुहर लग जाएगी. सूत्रों के मुताबिक अभी किसी और के चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है यानी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कोई चुनाव नहीं लड़ेगा.

गुजरात चुनाव से पहले ताजपोशी का किया था खुलासा

इसके साथ ही राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले अध्यक्ष बन जाएंगे. इससे पहले आजतक ने गुजरात चुनाव प्रचार में व्यस्त कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जल्द ही पार्टी की कमान सौंपे जाने की बात कही थी. आजतक ने सूत्रों के हवाला से बताया था कि राहुल गांधी खुद अपने करीबियों को कह चुके हैं कि गुजरात चुनाव के मतदान की पहली तारीख नौ दिसंबर के पहले वो पार्टी की कमान संभाल लेंगे. इस पर गांधी परिवार में सहमति बन चुकी है. 

राहुल गांधी की ताजपोशी के दिन आएंगे यूपी निकाय चुनाव के नतीजे

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने राहुल गांधी की ताजपोशी की जानकारी अपने करीबी वरिष्ठ नेताओं को भी दे चुकी हैं. खास बात यह है कि राहुल की ताजपोशी के दिन यूपी निकाय चुनाव के नतीजे आएंगे और करणी सेना ने भी इन दिन फिल्म पद्मावती को लेकर भारत बंद का ऐलान किया है.

You May Also Like

English News