2018 की 16 फिल्में, हर एक को देखने के पीछे है बड़ी वजह

साल 2018 बॉलीवुड के लिए खास होने वाला है. इस साल कई मेगा बजट फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देंगी. इनमें से कुछ फिल्में ऐसी हैं जिन्हें मिस करना भूल होगी. कई अच्छी कंटेंट की छोटी और बड़ी बजट फिल्में दर्शकों के सामने बेहतरीन सिनेमा की मिसाल पेश करेंगी. इन फिल्मों की लोगों के बीच कम चर्चा है. लेकिन इन्हें देखने की कई बड़ी वजह हैं. चलिए जानते हैं 2018 की उन फिल्मों के बारे जो आपको जरूर देखनी चाहिए…2018 की 16 फिल्में, हर एक को देखने के पीछे है बड़ी वजह

परी

अनुष्का शर्मा की फिल्म परी 9 फरवरी को रिलीज होगी. इसे प्रोसित रॉय डायरेक्ट कर रहे हैं. अनुष्का के साथ फिल्म में परमब्रता चटर्जी हैं. यह फिल्म अनुष्का के प्रोडक्शन बैनर तले बन रही है. अनुष्का की प्रोडक्शन फिल्म NH10, फिल्लौरी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. शादी के बाद यह उनकी पहली फिल्म है जो पर्दे पर रिलीज होगी.

अय्यारी

नीरज पांडे की थ्रिलर फिल्म अय्यारी 26 जनवरी को रिलीज हो रही है. इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा, मनोज वाजपेयी, राकुल प्रीत सिंह, अनुपम खेर, नसीरूद्दीन शाह हैं. बॉक्स ऑफिस पर अय्यारी अक्षय कुमार की पैडमैन के साथ क्लैश करेगी. नीरज पांडे के फिल्म होना ही इसका प्लस प्वॉइंट है. सस्पेंस और थ्रिलर फिल्मों के लिए मशहूर नीरज पांडे की इस फिल्म से फैंस को काफी उम्मीदें हैं.

हिचकी

रानी मुखर्जी प्रेग्नेंसी के बाद फिल्मी पर्दे पर वापसी कर रही हैं. सिद्धार्थ पी मल्होत्रा की निर्देशित मूवी 23 फरवरी को रिलीज हो रही है. दमदार कंटेंट पर बनी यह फिल्म आमिर खान की ‘तारे जमीन पर’ की याद दिलाती है. साथ ही रानी का एक्टिंग फिल्म का प्लस प्वॉइंट है.

परमाणु

जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और बोमन ईरानी स्टारर फिल्म परमाणु 23 फरवरी को रिलीज होने वाली है. इसे अभिषेक शर्मा ने डायरेक्ट किया है. जॉन की यह फिल्म सच्ची घटना से प्रेरित है जो कि इसे खास बनाती है. फिल्म पोकरण में 11 और 13 मई 1998 को हुए सिलसिलेवार पांच परमाणु परीक्षणों की याद दिलाती है.

कालाकांडी

सैफ अली खान स्टारर यह फिल्म 12 जनवरी को रिलीज होगी. इसमें अक्षय ओेबेरॉय, कुणाल रॉय कपूर, दीपक डोबरियाल, विजय राज सरीखे स्टार्स मौजूद हैं. कालाकांडी को देखने को सबसे बड़ी वजह है सैफ अली खान का मजेदार रोल. वह पहली बार ऐसे दिलचस्प किरदार में नजर आएंगे. इसे सुपरहिट फिल्म डेल्ही बैली के राइटर अक्षत वर्मा ने लिखा है और डायरेक्ट भी किया है.

पद्मावत

यह फिल्म शुरू से ही विवादों में रही है. तमाम राजपूत संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं. 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली फिल्म पद्मावत सियासी पचड़े में फंसने की वजह से अब तक सिनेमाघरों में नहीं पहुंच पाई. कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म फरवरी में रिलीज हो जाएगी. संजय लीला भंसाली की निर्देशित फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह अहम रोल में हैं.

दासदेव

रिचा चड्ढा, राहुल भट्ट और अदिति राव हैदरी की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म दासदेव 16 फरवरी को रिलीज होगी. इसे सुधीर मिश्रा ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म सरत चंद्र चट्टोपाध्याय के क्लासिक उपन्यास ‘देवदास’ का एक आधुनिक फ्लिप है. इसमें देव, चंद्रमुखी और पारो के करेक्टर को अलग क्लेवर में दिखाया गया है.

दत्त बायोपिक

एक्टर संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म के 30 मार्च को रिलीज होने की खबरें हैं. फिल्म की सबसे अहम बात है कि इसमें संजय दत्त के रोल में रणबीर कपूर नजर आएंगे. जो कि हूबहू संजय दत्त की कॉपी लग रहे हैं. इसे राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म की स्टारकास्ट में परेश रावल, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा, सोनम कपूर, तब्बू हैं. 

अक्टूबर

वरुण धवन की फिल्म अक्टूबर 13 अप्रैल को रिलीज होगी. इसमें उनके अपोजिट न्यूकमर बनिता संधू हैं. फिल्म को सुजीत सरकार निर्देशित कर रहे हैं.

मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी

कंगना रनौत की पीरियड ड्रामा फिल्म मणिकर्णिका 27 अप्रैल 2018 को रिलीज होनी है. फिल्म का निर्देशन कृष ने किया है. मणिकर्णिका से छोटे परदे की लाडली बहू और सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं. इसमें सोनू सूद, अतुल कुलकर्णी भी हैं. रानी झांसी पर बनने वाली यह पहली फिल्म है. कंगना की दमदार एक्टिंग में रानी झांसी की जिंदगी को देखना इंट्रेस्टिंग है.

राजी

आलिया भट्ट स्टारर थ्रिलर फिल्म राजी 11 मई को रिलीज होने वाली है. इसे मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म हरिंदर सिक्का की कॉलिंग सेहमत नॉवेल पर आधारित है. इसमें आलिया भट्ट पहली बार कश्मीरी लड़की के रोल में दिखेंगी.

वीरे दी वेडिंग

प्रेग्नेंसी के बाद करीना कपूर वीरे दी वेडिंग से कमबैक कर रही हैं. इसमें सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया भी नजर आएंगी. इसे शशांक घोष डायरेक्ट कर रहे हैं. यह 18 मई को रिलीज होगी.

धड़क

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर मराठी फिल्म ‘सैराट’ के हिंदी रीमेक धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. फिल्म में उनके साथ शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर हैं. 6 जुलाई 2018 को रिलीज होगी जाह्नवी की फिल्म.

गोल्ड

अक्षय कुमार ने गोल्ड फिल्म की शूटिंग खत्म कर ली है. इसे रीमा कागती ने डायरेक्ट किया है जोकि 15 अगस्त 2018 को रिलीज होने वाली है. अक्षय के साथ मौनी रॉय, गौहर खान, कुणाल कपूर, अमित साद नजर आएंगे. यह हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह की जिंदगी पर बेस्ड है. जिनके निर्देशन में भारतीय टीम ने पहला ओलिंपिक मेडल जीता था.

केदारनाथ

सैफ अली खान की बेटी सारा अभिषेक कपूर की फिल्म ‘केदारनाथ’ से डेब्यू करने वाली हैं. फिल्म में सारा के हीरो सुशांत सिंह राजपूत होंगे और यह 21 दिसंबर 2018 को रिलीज होगी.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

यह इस साल की बड़ी बजट फिल्मों में से एक है. इसमें आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख हैं. यह 7 नवंबर को रिलीज होगी. इसे विजय कृष्ण आचार्य ने डायरेक्ट किया है. आमिर-अमिताभ के पहली बार एकसाथ आने से फैंस के बीच फिल्म का जबरदस्त क्रेज है.

You May Also Like

English News