2019 के लोक सभा चुनाव में मोदी प्रभावी रहेंगे – ‘ब्‍लूमबर्ग’

उपचुनावों में लगातार हार के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. विश्व के अन्य देशों के नेताओं के  विश्‍लेषण के आधार पर ‘ब्‍लूमबर्ग का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  2019 में तो प्रभावी रहेंगे ही ,2024 में भी उन्हें चुनौती देने वाला कोई नहीं रहेगा, क्योंकि सशक्त विपक्ष का अभाव है.2019 के लोक सभा चुनाव में मोदी प्रभावी रहेंगे - ‘ब्‍लूमबर्ग’

CM योगी ने उपचुनावों की हार पर कही ये बड़ी बात, अडिग हैं अपने रुख पर

बता दें कि ‘ब्‍लूमबर्ग’ रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी के 2014 में सत्‍ता में आने के बाद से बीजेपी ने राज्‍य स्‍तर के कई चुनाव जीत कर अपनी लोकप्रियता साबित की है. पीएम मोदी भारत के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं, जबकि उन्होंने आर्थिक स्तर पर नोटबंदी और जीएसटी जैसी नई प्रणाली लागू की. विश्लेषण में विपक्षी कांग्रेस पार्टी को बहुत कमजोर बताया गया है. विपक्ष में करिश्‍माई नेता का अभाव है. इससे ऐसा लगता है कि मोदी 2019 में सत्‍ता में निश्चित रूप से वापसी करेंगे.

 उल्लेखनीय है कि विश्व के अन्य देशों के नेताओं के वर्तमान हालात औरअन्‍य कारकों के विश्‍लेषण के आधार पर ‘ब्‍लूमबर्ग ने दुनिया के प्रमुख नेताओं में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादीमिर पुतिन, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान, उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन आदि को शामिल किया था.पियू रिसर्च’ के आकलन में नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता या स्‍वीकार्यता 88 प्रतिशत है, जबकि राहुल गांधी की 58 प्रतिशत है, वहीं, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल  की 39 फीसदी स्वीकार्यता है.

You May Also Like

English News