बड़ा फैसला ! 2019 लोकसभा में प्रंचड बहुमत से मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री

लखनऊ: यूपी, उत्तराखण्ड और गोवा में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कद राजनीति में और बढ़ गया है। हर तरह मोदी के प्रभाव को लेकर बात हो रही है। पीएम की इस दमदार छवि को सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशी लोग भी मान रहे हैं। तभी तो भारत के संदर्भ में अमेरिकी शीर्ष विशेषज्ञों का कहना है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद वर्ष 2019 के आम चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पष्ट तौर पर एक पसंदीदा नेतृत्वकर्ता के तौर पर उभरे हैं।


एक विशेषज्ञ ने कहा कि पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे दिखाते हैं कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजे कोई असामान्य नहीं थे। एक अन्य विशेषज्ञ ने कहा कि मोदी वर्ष 2019 के बाद भी
भारत का नेतृत्व करते रहेंगे।
जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में राजनीति विज्ञान एवं अंतरराष्ट्रीय मामलों के सहायक प्रोफेसर एडम जीगफेल्ड ने कहा कि विधानसभा चुनाव ज्यादा बदलाव का संकेत नहीं देते। उत्तरप्रदेश चुनाव के नतीजों ने दिखाया है कि वर्ष 2014 के आम चुनाव कोई असामान्य चीज नहीं थे। पंजाब के साथ भी यही स्थिति है। उन्होंने कहाए यह भाजपा के लिए एक बड़ी जीत थी। उसका उम्मीदवार दो पिछले विजेताओं.बसपा और सपा की तुलना में कहीं अधिक अंतर से जीत गया।

अमेरिकन एंटरप्रोइज इंस्टीटयूट के शोधार्थी सदानंद धूमे ने कहा कि इन चुनावों ने मोदी को वर्ष 2019 के चुनाव के लिए एक स्पष्ट और पसंदीदा विजेता के तौर पर स्थापित कर दिया है। उन्होंने कहाए मोदी वर्ष 2019 की दौड़ में सबसे आगे हैं। अगर विशेषज्ञयों की यह बात सही रही तो भारतीय राजनीति में पीएम नरेन्द्र मोदी की इमेंज उन कद्दावर लोगों में होने लगेगी, जिनके पीछे भारत चलने के लिए तैयार है। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश ने भी पीएम मोदी का लोहा मानना शुरू कर दिया है।

You May Also Like

English News