2019 के लिए मोदी-शाह ने मुख्यमंत्रियों को दिए सूत्री मंत्र...

2019 के लिए मोदी-शाह ने मुख्यमंत्रियों को दिए सूत्री मंत्र…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन 2019 की तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में बुधवार को बीजेपी शासित 14 राज्यों में से 13 के मुख्यमंत्रियों और 6 उपमुख्यमंत्रियों के साथ पार्टी आलाकमान ने लोकसभा चुनाव के प्लान की रूपरेखा तय की. इस बैठक में पीएम मोदी और पार्टी आलाकमान ने राज्यों की अपनी ईकाइयों को 2019 के लिए दस सूत्री मंत्र दिया है.2019 के लिए मोदी-शाह ने मुख्यमंत्रियों को दिए सूत्री मंत्र...

मोदी-शाह का 10 सूत्रीय मंत्र

1.  ‘मिशन 2019’ को फतह करने के लिए पूरी तरह से फोकस करें. इसके लिए बकायदा प्रोजेक्टर के जरिए समझाया गया.

2. लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ पूरे देश में कराए जाने का माहौल बनाने के लिए अभियान चलाए जाएं.

3. सरकार द्वारा गरीबों के लिए शुरू की गई हेल्थ, हाउसिंग, पावर की सुविधा को जल्द से जल्द उन तक पहुंचाई जाए.

4. मोदी सरकार की सभी महत्वपूर्ण योजनाओं को 2018 के आखिर तक राज्यों में प्रभावी किया जाए ताकि लोकसभा चुनाव में पार्टी को फायदा मिल सके.

5. ‘सौभाग्य योजना’ के तहत बीजेपी शासित राज्यों में जल्द से जल्द इस योजना को लागू करके अधिक से अधिक लोगों तक बिजली पहुंचाएं. 

6. मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को किसानों की आय बढ़ाए जाने की दिशा में कदम उठाने का निर्देश.

7. गरीबों के लिए आवास योजना के लिए सभी राज्यों को टारगेट दिए गए हैं, कि उन्होंने अभी कितने मकान गरीबों के लिए तैयार किए हैं और जल्द से जल्द बाकी मकानों को तैयार करके गरीबों को दिए जाएं.

8. देश के सबसे पिछड़े 100 जिलों के लिए डेवलपमेंट प्लान बनाने और उन्हें जमीन पर उतारने का निर्देश.

9. मोदी सरकार की महत्वपूर्ण हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम को अपने-अपने राज्यों में जरूरत के मुताबिक जल्द लागू करें ताकि गरीब लोगों को 5 लाख रुपये तक का हेल्थ बीमा मिले और वे इलाज करा सकें.  

10. सूबे की बिगड़ी कानून व्यवस्था पर फौरन लगाम लगाए और जनप्रतिनिधियों को राजधानियों में बैठने के बजाए क्षेत्र में पसीने बहाने का निर्देश देने के लिए कहा गया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com