पति के खर्राटे से परेशान पत्नी पहुंची कोर्ट, मांगा तलाक, पढि़ए पूरा मामला

लखनऊ: खर्राटे कितनी दिक्कत पैदा कर सकते हैं। इसका अंदाज किसी को नहीं है। पर खर्राट की वजह से पति-पत्नी के बीच
की नौबत आ जाये, यह सुनने में थोड़ा अजीब है। पर ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में। पति के खर्राटों से परेशान महिला ने कोर्ट में तलाके लिए अपील की है।


महिला के अधिवक्ता का कहना है कि बात सुनने में जितनी सहज लगती है उतनी है नहीं। महिला के पति को थ्रोटल प्रॉब्लम है। यह बात शादी के समय लड़के पक्ष ने लड़की पक्ष से छिपाई। दोनों ही पक्ष अलीगढ़ के ही रहने वाले हैं। खर्राटों की वजह से महिला को न सिर्फ मानसिक, बल्कि नींद संबंधी समस्या भी होने लगी है और उसका पूरा मानसिक और सामाजिक तालमेल बिगड़ गया है।
इस स्थिति में इस संबंध को आगे बढ़ाना दोनों परिवारों के हित में नहीं है। यही बात अदालत में भी कही गई है। अधिवक्ता का यह भी कहना है कि दोनों की शादी के महज अभी सवा साल पुरानी है और दंपति पर कोई बच्चा नहीं है। ऐसे में अलग राहें करने से किसी को कोई समस्या नहीं आएगी। महिला के वकील का कहना है कि अदालत में मामला सुनवाई के लिए स्वीकार किया गया है। महिला का पक्ष मजबूती से रखा जाएगा।

क्यों आते हैं खर्राटे
डाक्टर बताते हैँ कि जब हम सो रहे होते हैं और श्वांस नली में हवा के बहाव में कोई रुकावट आती है तो गले के ऊतक वाइब्रेट करते हैं। इससे खर्राटों की आवाज पैदा होती है। कुछ मामलों में इसे नियंत्रित कर लिया जाता है और कुछ मामलों में यह जीवन के साथ चलते रहते हैं। कभी कभी थकान आदि के कारण भी खर्राटे की समस्या हो जाती है।

You May Also Like

English News