बिहार SSC का पेपर हुआ लीक, कैंसल किया गया एग्‍जाम

पटना-मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर (12वीं) स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्न-पत्र और उसके उत्तर लीक होने का मामला सामने आया है.

भारतीय स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर बनने का अवसर, जल्द करें आवेदन

साथ ही साथ उसके सबूत भी जुटाएं गए. बताया जा रहा है कि इस बात कि सरकार ने इस मामले कि जाँच के बाद बुधवार को परीक्षा रद्द करने का निर्णय ले लिया. इस बीच मामले की जांच में जुटी विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम तथा आयोग के डाटा एंट्री ऑपरेटर अविनाश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्य सचिव की अनुशंसा के बाद सरकार ने बीएसएससी की इंटर स्तरीय पदों के लिए हो चुकी तथा होने वाली परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है. आयोग ने इंटर (12वीं) स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा को चार तिथियों को लेने की घोषणा की थी. दो परीक्षाएं 29 जनवरी और पांच फरवरी को हो चुकी हैं, जबकि अन्य परीक्षाएं 19 फरवरी और 26 फरवरी को होनी थी.

कम पैसो में शुरू करें ये बिजनेस, लगातार बढ़ता जा रहा है इसका बाजार

बताया जा रहा है कि पहले दो चरणों में हुई परीक्षा के प्रश्न-पत्र और उसके उत्तर लीक होने तथा सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भी आयोग ने लीकेज मानने से इंकार कर दिया था. परीक्षार्थियों ने परीक्षा देने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल प्रश्न-पत्रों में एक सेट को सही बताते रहे.

You May Also Like

English News