22 जून को घर पर करें ये पूजा, मिट जायेंगे आपके सभी कष्ट और दूर होंगी आर्थिक समस्याएं!

कुछ लोगों का मानना है कि धन की देवी लक्ष्मी की पूजा करने से वह बहुत धनवान बन जायेंगे। यह बात सही है की देवी लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति धनवान बन जाता है, लेकिन अगर साथ में कुबेर की पूजा की जाए तो सोने पर सुहागा होता है। यक्ष कुबेर को लक्ष्मी माता का खजांची कहा जाता है। माता लक्ष्मी की पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है।

22 जून को घर पर करें ये पूजा, मिट जायेंगे आपके सभी कष्ट और दूर होंगी आर्थिक समस्याएं!

कुबेर को प्रसन्न करने का सबसे खास दिन:

जब कोई भक्त मां लक्ष्मी की पूजा करता है तो वह अपने खजांची को आदेश देती हैं, लेकिन जब वही खुश नहीं होंगे तो कैसे धन वितरण करेंगे। 22 जून के दिन कुबेर को खुश करने का योग बन रहा है। इस दिन की गयी पूजा से कुबेर को प्रसन्न करके धनवान बना जा सकता है। इस दिन कृष्णपक्ष की त्रयोदशी तिथि है। इस दिन कुबेर को खुश करके आप गाड़ी, बंगला धन-दौलत सब पा सकते हैं।

इस तरह से करें पूजा:

ब्रह्म मुहूर्त में जगकर गंगा नदी में स्नान करें। अगर संभव ना हो तो साधारण पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान करें। तत्पश्चात पीले वस्त्र धारण करके तांबे से बने कुबेर यन्त्र को घर के मंदिर में पीले वस्त्र पर स्थापित करें। यंत्र पर पीले फूल और पीले रंग की माला अर्पित करें। कुबेर को आम, केला, लौंग, लड्डू, पान सुपारी और इलायची का भोग लगाएं। बाद में घी का दीपक और सुगन्धित धूप जलाएं। 

कुबेर की पूजा करने से पहले गणेश जी की पूजा करना ना भूलें। धन के देवता की दिशा उत्तर होती है, इसलिए उनकी पूजा करते समय अपना मुंह उत्तर दिशा में रखें। छोटे रुद्राक्ष या मोती से बनी हुई माला पर कुबेर मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से धन, सुख-समृद्धि में बढ़ोत्तरी होगी। आप इस मंत्र का जाप करें।

मंत्र:

 

ॐ कुबेराय नमः

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा।

तीन माह तक करें मन्त्र का जाप:

इस मंत्र का जाप आप कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी से लेकर तीन महीने तक हर रोज 108 बार करें। मंत्र का जाप करते समय अपने समक्ष धनलक्ष्मी की कौड़ी रखना ना भूलें। तीन महीने इस प्रयोग को करने के बाद कौड़ी को अपनी तिजोरी या लाकर में रख दें। ऐसा करने के बाद आपको धन की जीवन में कभी कमी नहीं होगी।

You May Also Like

English News