22 नक्सली हुए दफ़्न, तो जवानों ने मनाया जश्न,

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में नक्सलियों के खिलाफ चल रही मुहीम में स्थानीय पुलिस रोज़ाना नक्सलियों का सफाया कर रही है, रविवार को पुलिस ने इस अभियान के तहत 16 नक्सलियों को ढेर किया था, उसके बाद सोमवार रात तक जवानों ने 6 अन्य नक्सलियों को भी मार गिराया. सोमवार शाम जिमलगट्टा-रामाराम खांदला जंगल क्षेत्र में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमे कई नक्सली घायल हो गए और भाग निकले. गढ़चिरोली: महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में नक्सलियों के खिलाफ चल रही मुहीम में स्थानीय पुलिस रोज़ाना नक्सलियों का सफाया कर रही है, रविवार को पुलिस ने इस अभियान के तहत 16 नक्सलियों को ढेर किया था, उसके बाद सोमवार रात तक जवानों ने 6 अन्य नक्सलियों को भी मार गिराया. सोमवार शाम जिमलगट्टा-रामाराम खांदला जंगल क्षेत्र में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमे कई नक्सली घायल हो गए और भाग निकले.   नक्सलियों के खिलाफ इस कार्यवाही को अबतक की सबसे बड़ी कार्यवाही बताया जा रहा है, पिछले 2 दिनों में पुलिस ने 22 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है. इनमें दो डिविजनल कमांडर- साईनाथ और श्रीनू भी शामिल थे. दोनों पर राज्य सरकार ने 16-16 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. साईनाथ के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में 75 तो वहीं श्रीनू के खिलाफ 82 मामले दर्ज किए गए थे.  हालाँकि पुलिस प्रशासन ने बताया है कि कुछ शवों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है, उन्होंने बताया कि यह ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा, जब तक महाराष्ट्र से नक्सलियों का नामों-निशान नहीं मिट जाता. इतनी बड़ी कामयाबी दर्ज करने के बाद जवानों ने सोमवार रात को जश्न भी मनाया, सभी जवानों ने सपना चौधरी के गानों पर जमकर ठुमके लगाए.

नक्सलियों के खिलाफ इस कार्यवाही को अबतक की सबसे बड़ी कार्यवाही बताया जा रहा है, पिछले 2 दिनों में पुलिस ने 22 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है. इनमें दो डिविजनल कमांडर- साईनाथ और श्रीनू भी शामिल थे. दोनों पर राज्य सरकार ने 16-16 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. साईनाथ के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में 75 तो वहीं श्रीनू के खिलाफ 82 मामले दर्ज किए गए थे.

हालाँकि पुलिस प्रशासन ने बताया है कि कुछ शवों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है, उन्होंने बताया कि यह ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा, जब तक महाराष्ट्र से नक्सलियों का नामों-निशान नहीं मिट जाता. इतनी बड़ी कामयाबी दर्ज करने के बाद जवानों ने सोमवार रात को जश्न भी मनाया, सभी जवानों ने सपना चौधरी के गानों पर जमकर ठुमके लगाए. 

You May Also Like

English News