22 भारतीय नागरिकों समेत तेल टैंकर जहाज गायब

वेस्ट एशिया में गिनी की खाड़ी में बेनिन तट से एक तेल टैंकर शिप के गायब हो जाने की खबर सामने आई है, विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बता कि रविवार के दिन 22 नागरिकों समेत एक तेल टैंकर जहां गिनी खाड़ी से लापता हो गया विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के ट्वीट में लिखा गया कि – ”मुंबई स्थित एक शिपिंग कंपनी का एक मर्चेंट पोत ‘मरीन एक्सप्रेस’ (तेल टैंकर), संभवत: बेनिन के तट पर गिनी की खाड़ी में लापता है.”22 भारतीय नागरिकों समेत तेल टैंकर जहाज गायब

शिपिंग के डायरेक्टरेट जनरल से पोत के मालिक जल्द से जल्द शिप को खोजने की मांग की है और कम्पनी ने नाइजीरिया और बेनिन से सम्पर्क कर जांच शुरू करने के लिए सर्च अभियान के लिए मंजूरी मांगी है. वहीँ लापता हुए शिप और लोगों के लिए एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है जो 24 घंटे चालू रहेगा. हेल्प लाइन नंबर 234-9070343860 पर लापता हुए लोगों की जानकारी दी जायेगी. इस जहाज को खोजने के लिए स्थिति पर लगातार निगरानी राखी जा रही है.

वहीँ नाइजीरिया जांच सुरक्षा के अधिकारियों ने भी अभी सभी नौकाओं को इसके लिए अलर्ट कर दिया वहीँ मुंबई की एजेंट कम्पनी ने इस बारे में किसी भी सूचना के लिए ब्रिटेन स्थित कंपनी के मीडिया मैनजर से संपर्क करने की बात कही है. बता दें की शुक्रवार के दिन कम्पनी शिप के गायब हो जाने की इतिल्ला की थी. नाइजीरिया के अधिकारियों ने कहा है जल्दी ही लापता हुए टैंकर का पता लगा लिया जाएगा.

You May Also Like

English News