22 साल बाद PAK के पास इंग्लैंड में इतिहास दोहराने का मौका

इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक ऐसे रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर है जिसका उन्हें बहुत लंबे समय से इंतजार था. पाकिस्तान के पास मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ उनकी ही सरजमीं पर 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है.इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक ऐसे रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर है जिसका उन्हें बहुत लंबे समय से इंतजार था. पाकिस्तान के पास मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ उनकी ही सरजमीं पर 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है.  आपको बता दें कि पाकिस्तान मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में उन्हें यह सीरीज फतह करने के लिए 1 जीत या फिर मैच ड्रॉ करवाने की दरकार है.    पाकिस्तान ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड की यह पिछले दस टेस्ट मैचों में सातवीं हार थी. सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच आज यानी शुक्रवार से हेडिंग्ले में खेला जाएगा.  16 साल पहले प्लेन क्रैश से दफन हुआ राज, फिक्सिंग से आया था तूफान  22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका  पाकिस्तान के पास इंग्लैंड की सरजमीं पर 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है. इससे पहले साल 1996 में  वसीम अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 2-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज का एक मैच ड्रॉ रहा था.  इस टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को लॉड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 164 रन से करारी शिकस्त दी थी. लीड्स में खेला गया दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था जबकि ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज फतह की थी. 1996 के बाद से अब तक पाकिस्तान चार बार इंग्लैंड का दौरा कर चुकी है. लेकिन चारों बार ही वह सीरीज जीतने में नाकाम रही है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में उन्हें यह सीरीज फतह करने के लिए 1 जीत या फिर मैच ड्रॉ करवाने की दरकार है.  

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड की यह पिछले दस टेस्ट मैचों में सातवीं हार थी. सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच आज यानी शुक्रवार से हेडिंग्ले में खेला जाएगा.

22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका

पाकिस्तान के पास इंग्लैंड की सरजमीं पर 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है. इससे पहले साल 1996 में  वसीम अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 2-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज का एक मैच ड्रॉ रहा था.

इस टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को लॉड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 164 रन से करारी शिकस्त दी थी. लीड्स में खेला गया दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था जबकि ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज फतह की थी. 1996 के बाद से अब तक पाकिस्तान चार बार इंग्लैंड का दौरा कर चुकी है. लेकिन चारों बार ही वह सीरीज जीतने में नाकाम रही है.

You May Also Like

English News