23 साल तक लड़कियों की शादी नही होने पर उनके साथ होता है कुछ ऐसा जानकर हैरान हो जाओगे !

आज हम आपको उन लडकियों के बारे में आपको बताने जा रहे जिनकी शादी २२ साल तक किसी भी कारण से नहीं हो पाती है …
हम आपको बता दे कि लड़कियां अपने जीवन के बारे में क्या सोंचती है हर लड़की का अपने जीवन के प्रति एक प्लान होता है!जिसमे से ज्यादातर लड़कियां २० साल के बाद ही अपने बारे में सोंचना शुरू कर देती है! अगर ऐसा नहीं होता तो इन पर इसका बुरा प्रभाव ही पड़ता.

आपको हम बता दे कि २० से २२ साल तक शादी न होने पर लड़कियां खुद को मजबूर और असहाय महसूस करती है और वह अपने को हमेशा असहाय महसूस करती है और वह अपने को अकेला महसूस करती है! इस स्थित में प्रायः लडकियो के चेहरे पर मुस्कान भी नहीं होती है और लड़कियां हमेशा खोई खोई रहती है और भीड़ में रहने के बावजूद वह गुमसुम और गुमनाम जिंदगी जीती रहती है! आपको हम बता दे कि अक्सर गाँव समाज में देखा गया है कि जिन लडकियों की शादी में देरी होने लगती है.

ऐसी लड़कियां समाज से थोडा कटी कटी सी रहती है! क्यों कि समाज में रहने वाले हम जैसे भले मानुस लोग उनकी शादी को लेकर तरह तरह की बाते किया करते है! जो अपने आपमें कमिय निकलने से पहले दूसरो की कमियां निकालते रहते है.

इसी कारण से लडकियों को उनके जीने में हमें मदद करनी चाहिए! उन पर हँसाना बिलकुल नहीं चाहिए! क्यों कि आपका केवल एक कदम किसी लड़की के जीने का सहारा बन सकता है! इसीलिए इस उम्र की लडकियों का माँ बाप व् समाज के लोगो को विशेष ध्यान देना चाहिए!

You May Also Like

English News