23 हफ्तों में महिला ने दिया ऐसे बच्चे को जन्म, डॉक्टरों के भी था समझ नहीं आ रहा है

23 हफ्तों में पैदा हुआ वो बच्चा केवल 650 ग्राम का था। उस बच्चे को जन्म देने वाली न्यूयॉर्क की महिला ‘क्रिस्टी टेलर और पिता डिक्लेन कॉर्कीन’ खुद उसे देखकर डर गए। बच्चे की बचने की उम्मीद  केवल 25 प्रतिशत थी।  डॉक्टरों ने भी उन लोगों से कह दिया था कि ‘बच्चा बेहद कमजोर और अजीब हालत में है, शायद ही बच पाए’।

ये भी पढ़े: पति की बेवफाई से नाराज थी महिला, और गुस्से में निगल गई 7 हजार डॉलर,

उस बच्चे के हाथ पांव काफी छोटे थे, यही नहीं उसकी पांव की उंगलियों में इनफेक्शन हो चुका था जिसकी वजह से पांव की उंगलियां काली पड़ गई थीं। 

बात दिसंबर 2016 ही है, जब क्रिस्टी को लेबर पेन हुआ था उसी दौरान उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने एक बेहद अजीब बच्चे को जन्म दिया। मां का कहना था कि ‘मैं उस रात बेहद डर गई थी जब मैंने अपने बच्चे के गले में लटके हुए एक ट्यूब के आकार की कुछ अजीब सी चीज देखी, न जाने वो क्या थी’ ।

दिसंबर 2016 से लेकर अप्रैल 2017 तक वो बच्चा अस्पताल में रहा। जहां उसे आर्टिफिशियल न्यूट्रीशन देकर रखा गया था। हॉस्पिटल में उस बच्चे के कई सारे अॉपरेशन हुए यहां तक कि उसके दिल में नए वॉल्व लगाए गए। 

कई महीनों के बाद अस्पताल में उन्हें अपना स्वस्थ बच्चा देखने को मिला। 3 महीने तक उनका बच्चा वेंटिलेटर पर सोता रहा। जिस बच्चे के बचने की उम्मीद 25 प्रतिशत थी वो आज स्वस्थ है और उसका वजन भी बाकी बच्चों की तरह है। 

 

You May Also Like

English News