24 साल के इस खिलाड़ी ने तोड़ा धोनी और डीविलियर्स का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। इसी सिलसिले में क्विंटन डि कॉक एक और रिकॉर्ड तोड़कर महेंद्र सिंह धोनी और अपने हमवतन एबी डीविलियर्स से आगे पहुंच गए हैं।24 साल के इस खिलाड़ी ने तोड़ा धोनी और डीविलियर्स का रिकॉर्ड

इस वजह से भारत के खिलाफ वनडे में नहीं खेलेंगे जो रूट

 डि कॉक टेस्ट क्रिकेट में पारी के लिहाज से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज डि कॉक ने इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 21 पारियां खेलीं। डि कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया।

 24 वर्षीय डि कॉक लंबे समय से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी का अहम हिस्सा बने हुए हैं। डि कॉक से पहले सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो थे।

नए साल के दिन सोमदेव ने लिया संन्यास हर किसी को चौंकाया

 बेयरस्टो ने 22 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। वहीं डीविलियर्स को इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 23 पारियों का इंतजार करना पड़ा। श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगाकार ने भी 23 पारियों का सफर तय कर 1000 टेस्ट रन अपने नाम दर्ज किए थे।

 हालांकि भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले 1000 टेस्ट रन बनाने के लिए 32 पारियां खर्च कीं। डि कॉक युवा भी है और विस्फोटक भी और इसी के चलते उनकी तुलना ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट से भी की जा रही है।

 

You May Also Like

English News