24 सितंब को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचेंगे बाबा केदार के दरबार….

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देवभूमि उत्तराखंड में अपने दो दिनी कार्यक्रम के लिए जा रहे हैं. 23 सितंबर को पहले राष्ट्रपति मां गंगा का पूजन करेंगे और उसके बाद 24 सितंब को वो बाबा केदार की नगरी में बाबा केदार के दर्शन करेंगे, जिसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली हैं. राष्ट्रपति की सुरक्षा में जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, सभी उपजिलाधिकारी, डीएसपी और 300 जवानों को तैनात किया गया है.24 सितंब को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचेंगे बाबा केदार के दरबार....अभी-अभी: मुलायम लेंगे एक बड़ा फैसला, क्या अखिलेश और पिता की राहें होगी जुदा..?

गेस्ट हाउस तैयार

सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था चाकचौबंद करते हुए एमआई-17 हेलीकॉप्टर से लगातार आसमान से नज़र बना कर रखी जाएगी. सभी तैयारियां कर ली गयी हैं. हालांकि केदारनाथ में मौसम कब करवट ले, ये भविष्यवाणी तो खुद मौसम विभाग भी नहीं कर पाता है. उस पर उत्तराखंड में 36 घंटे का रेड अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया हुआ है.

हर स्थिति से निपटने के लिए बाकायदा जीएमवीएन के गेस्ट हाउस को तैयार कर दिया गया है, ताकि मौसम की खराबी की वजह से महामहिम केदारनाथ में ही रात गुजार सकें. इसके लिये पहले से ही सभी इंतज़ाम कर दिए गए हैं,  जिसमे उनके खाने के लिए विशेष तौर पर पहाड़ी व्यंजन तैयार किये जा रहे हैं. 

बर्फीले केदार के भी हो सकते हैं दर्शन

मौसम विभाग ने 36 घंटे का रेड अलर्ट घोषित किया है. उसको देखकर इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि 23 या 24 तारीख को बर्फवारी भी हो सकती है. वैसे भी केदार घाटी में बर्फवारी कभी भी हो सकती है. ऐसे में अगर मौसम की खराबी की वजह से महामहिम को अगर रात केदारनाथ धाम में गुजारनी पड़ी तो वो केदार दर्शन के साथ बर्फवारी का आनंद भी ले पाएंगे.

You May Also Like

English News