25 साल की उम्र में ही हो गई विधवा, मां-बाप के खिलाफ जाकर 20 साल बड़े हीरो से की शादी

80 के दशक में कई हीरोइनें रहीं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी मनमोहक अदाओं और खूबसूरती के जरिए लाखों लोगों के दिलों पर राज किया और ऐसी ही एक हीरोइन रहीं लीना चंद्रावरकर।

25 साल की उम्र में ही हो गई विधवा, मां-बाप के खिलाफ जाकर 20 साल बड़े हीरो से की शादी

फिल्मों में आने से पहले लीना विज्ञापनों में काम करतीं थीं और वहीं उन्हें एक्टर सुनील दत्त ने देखा जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मन का मीत’ में अपने अपोजिट साइन किया।

सलमान के साथ बाकी स्टार्स भी पहुंचे जोधपुर कोर्ट, दर्ज होंगे बयान

बस यहीं से लीना के सुनहरे सफर की शुरुआत हो गई। फिल्मों में उन्हें सफलता मिलने लगी और वो नई ऊंचाईयां छूने लगीं। लीना बहुत ही रूढिवादी सोच की थीं, यही वजह रही कि उन्होंने फिल्मों में कभी ना तो बिकनी पहनी और ना ही कभी कोई फोटोशूट करवाया।

 लेकिन उनकी निजी जिंदगी बड़ी दुखभरी रही। छोटी सी ही उम्र में उनकी शादी कर दी गई, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही उनके पति की मौत हो गई। महज 25 साल की उम्र में ही लीना चंद्रावरकर विधवा हो चुकी थी। इसके बाद तो जैसे लीना टूटकर बिखर ही गईं।

फ्लॉप फिल्मों के ढेर पर बैठे हैं अक्षय कुमार, बात तक करना पसंद नहीं करेंगे

 कुछ वक्त बाद उनकी जिंदगी में गायक और एक्टर किशोर कुमार की एंट्री हुई। लीना किशोर कुमार से बेहद प्यार करने लगीं थीं और उनसे शादी भी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि एक तो किशोर कुमार उम्र में लीना से 20 साल बड़े थे और दूसरा, उनकी पहले से ही तीन शादियां हो चुकी थीं।

 लेकिन लीना किशोर कुमार से रिश्ता तोड़ने को राजी नहीं थीं और फिर उन्होंने अपने पिता के विरोध जाकर किशोर कुमार से शादी कर ली।
ना जाने नियति का क्या मंजूर था। शादी के कुछ सालों बाद किशोर कुमार भी चल बसे और लीना एक बार फिर से विधवा हो गईं। उस वक्त उनकी उम्र 37 साल की थी। लीना और किशोर कुमार का एक बेटा भी है सुमित।
लीना अब अपने बेटे सुमित, सौतेले बेटे अमित और उसकी पत्नी के साथ रहती हैं और ग्लैमर की दुनिया से दूर हैं।
 

You May Also Like

English News