25 सितंबर से राज्य में प्रभातफेरी निकालने की तैयारी,UP में राम के सहारे कांग्रेस

राहुल गांधी ने जबसे कांग्रेस की कमान संभाली है पार्टी के तेवर पूरी तरह से बदल गए हैं. पार्टी एक बार फिर सॉफ्ट हिंदुत्व कार्ड चल रही है. इसकी शुरुआत गुजरात से हुई और अब ये कार्ड देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी चलने की तैयारी है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने सभी जिला स्तर की कमेटियों को चिट्ठी लिखी है कि 25 सितंबर से एक अक्टूबर तक कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे राज्य में रामधुन गाएंगे. पार्टी प्रदेश में दो अक्टूबर को अहिंसा दिवस मनाएगी. 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है. कार्यकर्ता पूरे हफ्ते अपने इलाकों में प्रभातफेरी लगाएंगे और रामधुन का जाप करेंगे. इस दौरान कार्यकर्ता शपथ भी लेंगे.

इतना ही नहीं इस प्रभात फेरी के समय सभी कार्यकर्ताओं के हाथ में एक प्लेकार्ड भी होगा. जिस पर लिखा होगा कि ‘गांधी की सत्य और अहिंसा की विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे’.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सियासत में राम नाम का काफी महत्व है. राज्य में सत्ता के सिंघासन पर बैठी भारतीय जनता पार्टी पिछले लंबे समय से अपनी सियासत को चमकाने में राम नाम का सहारा लेती आई है. लेकिन अब ये ही फॉर्मूला कांग्रेस ने भी अपनाने का फैसला किया है.

You May Also Like

English News