25 नहीं 24 को ही रिलीज होगी पद्मावत, 4 राज्यों में बैन के खिलाफ SC पहुंचे निर्माता

25 नहीं 24 को ही रिलीज होगी पद्मावत, 4 राज्यों में बैन के खिलाफ SC पहुंचे निर्माता

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. अक्षय कुमार की पैडमैन के साथ भिड़ंत की चर्चाओं के बीच अब पूर्व निर्धारित डेट से पहले ही पद्मावत के रिलीज किए जाने की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ निर्माता इसे एक दिन पहले यानी 24 जनवरी को ही रिलीज करने की योजना बना रहे हैं. वहीं चार राज्यों में फिल्म पर बैन के खिलाफ वायकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर कर दिया है. 25 नहीं 24 को ही रिलीज होगी पद्मावत, 4 राज्यों में बैन के खिलाफ SC पहुंचे निर्माता

पेड प्रीव्यू होगा जारी

दरअसल, पद्मावत के निर्माता देशभर के सिनेमाघरों में 24 जनवरी को इसका पेड प्रीव्यू रखेंगे. ‘पद्मावत’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स 24 जनवरी की रात 9.30 बजे स्क्रीन होने वाले शोज का भुगतान करके उसकी जगह ‘पद्मावत’ को स्क्रीन करेंगे. फिल्म एक्सपर्ट की राय में ऐसा करने से ‘पद्मावत’ के मेकर्स को फिल्म को लेकर चल रही अफवाह को गलत साबित करने का मौका मिलेगा. साथ ही, फिल्म देखने के बाद लोगों की पॉजिटिव रिस्पोंस फिल्म के लिए फायदेमंद होगा.

वायाकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

वायकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. याचिका चार राज्यों में फिल्म पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ है. वायकॉम ने तुरंत मामले पर सुनवाई की अपील की है. सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट जल्द ही कोई तारीख दे सकती है. बता दें कि मंगलवार को हरियाणा की बीजेपी सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया था.

दरअसल, मंगलवार को हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में ये फैसला हुआ. रणवीर, दीपिका, शाहिद कपूर स्टारर ये फिल्म राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से विवादों में है. हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने फिल्म के बैन पर कहा, कैबिनेट मीटिंग में तय हुआ कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इसे राज्य में बैन किया जाना चाहिए. कैबिनेट में इस फैसले पर सहमति बनी. इसी के साथ हमने हरियाणा में भंसाली की फिल्म को बैन का निर्णय लिया है.

इन राज्यों में भी बैन पर सस्पेंस

यूपी, गोवा, महाराष्ट्र और उत्तराखंड जैसे बीजेपी शासित अन्य राज्यों में भी फिल्म का प्रदर्शन रोके जाने की आशंका है. गोवा में पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए राज्य सरकार से सिफारिश की है. मुंबई पुलिस ने सिक्योरिटी रीजन्स की दुहाई दी है. यूपी और दूसरे राज्यों ने कुछ दिन पहले फिल्म के प्रदर्शन की बात की थी. उन्होंने अभी प्रदर्शन को लेकर कुछ साफ़ नहीं किया है.

तीन भाषाओं में फिल्म हाेगी रिलीज 

बता दें, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी. सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के साथ फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है.  इस सर्टिफिकेट वाली फ़िल्में नाबालिग बच्चों को अकेले देखने की अनुमति नहीं है. यह देश की पहली ऐसी हिंदी फिल्म होगी जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज होगी.

सिनेमाघरों को जलाने की धमकी

फिल्म को लेकर करणी सेना का उग्र प्रदर्शन भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाल ही में मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले की एक घटना सामने आई, जिसमें सेंट पॉल कॉन्‍वेंट स्‍कूल में फिल्‍म के गाने ‘घूमर’ चलाए जाने के विरोध में तोड़फोड़ की गई. करणी सेना ने पूरे देश में फिल्म की रिलीज पर आपत्ति जताई है. धमकी भी दी है कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो सिनेमाघरों को जला दिया जाएगा. करणी सेना के एक नेता ने यहां तक कहा कि अगर नाम बदलने से कोई चीज बदल जाती है तो हम पेट्रोल को गंगाजल समझकर सिनेमाघरों में छिड़कर आग लगा देंगे.

सेंसर ने बनाई थी स्पेशल कमेटी

कुछ ही दिन पहले सेंसर ने फिल्म की सर्टिफिकेशन प्रक्रिया पूरी होने की जानकारी दी थी. सेंसर ने इसके लिए कमेटी गठित की थी. कमेटी की सिफारिशों के बाद निर्माताओं के साथ एक मीटिंग में फिल्म में 5 जरूरी बदलाव सुझाए गए थे. ये बदलाव उन बिंदुओं पर हैं जिन्हें लेकर पिछले कई महीनों से दीपिका की फिल्म पद्मावत का विरोध किया जा रहा है. सेंसर ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है.

पैडमैन के साथ भिड़ंत

दीपिका, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर पद्मावत के जिस तारीख को रिलीज हो रही है उसी डेट पर अक्षय कुमार की पैडमैन भी रिलीज हो रही है. यह फिल्म सामाजिक मुद्दे पर आधारित है. पहले चर्चा थी कि पद्मावत की वजह से पैडमैन की डेट आगे खिसकेगी लेकिन निर्माता पहले से निर्धारित डेट पर ही फिल्म रिलीज को तैयार हैं. हालांकि पद्मावत के ठीक एक दिन बाद रिलीज होने वाली फिल्म अय्यारी की डेट्स आगे बढ़ा दी गई. नीरज पांडे की ये फिल्म अब 9 फरवरी को रिलीज होगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com