25.6MBPS 4जी डाउनलोडिंग स्पीड के साथ JIO ने रचा इतिहास

दूरसंचार नियामक ट्राई के आज जारी आकड़ों के मुताबिक 4जी डाउनलोड स्पीड के लिहाज से नवंबर महीने में रिलायंस जियो एक बार फिर नंबर एक पर रही। 25.6MBPS 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने देश में इतिहास रच दिया। 25MBPS से ज्यादा की औसत स्पीड हासिल करने वाली जियो देश की पहली कंपनी है। यह लगातार 11वां महीना है जब रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड में टॉप किया है। दूसरी दूरसंचार कंपनियों की 4जी डाउनलोड स्पीड के मुकाबले जियो की स्पीड ढाई गुना से भी ज्यादा है।25.6MBPS 4जी डाउनलोडिंग स्पीड के साथ JIO ने रचा इतिहास25.6MBPS 4जी डाउनलोडिंग स्पीड के साथ JIO ने रचा इतिहास

जियो ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड नवंबर माह में 25.6MBPS आंकी गई। जियो ने अपने पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए टॉप पर जगह बनाई। पिछले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 21.8MBPS थी। ट्राई के आकंड़ों के अनुसार अक्टूबर महीने में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 9.8MBPS रही। 4जी डाउनलोड स्पीड के मोर्चे पर एयरटेल फिसल कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

वोडाफोन ने 10.0 MBPS स्पीड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। आइडिया ने प्रदर्शन नवंबर माह में काफी कमजोर रहा। वह 7.0 MBPS स्पीड के साथ चौथे स्थान पर रही। सितंबर माह के बाद से ही आइडिया का प्रदर्शन लगातार कमजोर होता जा रहा है। इस बार पिछले माह के मुकाबले आइडिया की 4जी डाउनलोड स्पीड 1.1 MBPS कम रही। आइडिया की स्पीड में लगातार तीसरे महीने गिरावट दर्ज की गई है।

You May Also Like

English News