26 जनवरी के दौरान दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश का हुआ बड़ा खुलासा...

26 जनवरी के दौरान दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश का हुआ बड़ा खुलासा…

26 जनवरी के दौरान दिल्ली को दहलाने की साजिश रची गई थी. रविवार रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. उसकी निशानदेही पर दो लोगों की तलाश में दिल्ली के होटलों में छापेमारी की गई. तफ्तीश में पता चला कि दोनों संदिग्ध एक दिन पहले ही होटल से फरार हो गए हैं. अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, यूपी ATS और IB दोनों संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई हैं. दो संदिग्धों की दिल्ली में मौजूदगी से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए हैं.26 जनवरी के दौरान दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश का हुआ बड़ा खुलासा...अभी-अभी: मौसम विभाग ने जारी की प्रचंड ठंड की चेतावनी, पारा 3 डिग्री से हुआ नीचे…

26 जनवरी के कार्यक्रम और दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमला हो सकता है. भोपाल शताब्दी से जा रहे एक शख्स की हरकतें टीटी को संदिग्ध लगीं. टीटी ने फौरन जीआरपी को इत्तेला दी. मथुरा के पास जीआरपी ने जब उससे पूछताछ की तो पूछताछ में उसने अपना नाम बिलाल अहमद वानी बताया.

अनंतनाग निवासी बिलाल ने बताया कि वो और उसके दोस्त दिल्ली में 26 जनवरी के कार्यक्रम और अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं. ये सुनते ही जीआरपी को होश उड़ गए. उन्होंने फौरन इसकी जानकारी यूपी ATS को दी. यूपी ATS ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो वह पागलों जैसी हरकतें करने लगा.

जामा मस्जिद के पास होटल में ठहरे थे तीन संदिग्ध

बिलाल अहमद वाणी ने पुलिस को बताया कि वह और उसके दो साथी दिल्ली के जामा मस्जिद के पास होटल अल राशिद में ठहरे थे. वह खुद होटल से निकल गया और उसके दो साथी अब भी होटल में रुके हुए हैं. यह जानकारी मिलते ही यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और IB को इसकी जानकारी दी. 26 जनवरी से पहले दिल्ली में आतंकी हमले की जानकारी मिलने से स्पेशल सेल और IB की टीम जामा मस्जिद के जम जम गेस्ट हाउस और होटल अल राशिद पर रेड करने पहुंची.

पुलिस टीम के पहुंचने से पहले फरार हुए

होटल अल रशीद से पता चला कि 2 जनवरी को ये लोग यहां आए थे और 6 जनवरी को रात 8:30 बजे होटल से निकल गए.

जामा मस्जिद के होटल अल रशीद के मैनेजर ने आजतक संवाददाता को बताया कि 3 लोग 2 जनवरी को आए. यह लोग दिन में निकल जाते थे और रात को आते थे. कई बार जब रुके रहते थे तो खाना खाने जाते थे. इनसे मिलने होटल में कोई नहीं आया और इनकी गतिविधियां भी सामान्य थीं.

तीन बैग लाए थे, पर ले गए सिर्फ दो 

होटल के मैनेजर ने बताया कि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि वह तीन बैग लेकर आए थे और जब गए तो इनके पास सिर्फ दो ही बैग थे. उनमें से एक शख्स 6 तारीख की सुबह 11:00 बजे ही चला गया था, जबकि बाकी के दोनों शख्स शाम को करीब 6:00 बजे होटल से गए.

कमरे की छानबीन और पूछताछ

तीनों संदिग्ध होटल अल रशीद के डबल बेडरूम कमरा नंबर 201 में रुके थे.  यूपी एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने होटल कर्मचारियों से भी पूछताछ की और उनके कमरे की तलाशी ली. साथ ही पुलिस अपने साथ होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज भी अपने साथ ले गई.

होटल अल रसीद में ठहरे तीन में दो संदिग्धों के नाम मुदस्सिर अहमद वागय और मोहम्मद अशरफ है.

इन दोनों संदिग्धों की तलाश में पुलिस ने जामा मस्जिद के ही पास एक होटल जमजम में भी रेड किया. वहां मौजूद अशरफ नाम के दो अलग-अलग लोगों को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया.

जांच एजेंसियों की उड़ी नींद

जांच एजेंसी अब उन दो संदिग्धों की तलाश कर रही है. इन दोनों के होटल से फरार हो जाने से जांच एजेंसियों की नींद उड़ गई है. 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की साजिश की एक कड़ी तो पुलिस के हाथ लग गई है. लेकिन 2 अब तक फरार हैं. स्पेशल सेल, यूपी ATS समेत IB संदिग्धों की तेजी से तलाश कर रही है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com