पढि़ए क्यों? 30 मिनट तक पीएम मोदी का रोड शोर अल्पसंख्यक बहुल्य इलाके में रूका रहा!

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव के अखिरी चरण के दौरान शनिवार को पीएम मोदी के रोड शो में अल्पसंख्यक समुदाय ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। मदनपुरा इलाके में पीएम का अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने मोटी पर फूलों की बारिश की और दिल खोकर स्वागत किया। उनका रोड शो अल्पसंख्यक इलाके मदनपुरा में 30 मिनट के लिए रुका। यहां पीएम मोदी ने एसपीजी से कहकर बावनी के सरदार हाजी मुख्तार अहमद महतो की ओर से दिए गुलदस्ते और शॉल को लिया।


यहां गौर करने वाली बात यह है कि पूर्वांचल के सभी जिलों के 51 सरदारों के मुखिया को बावनी सरदार कहलाते हैं। पीएम की सुरक्षा को देखते हुए लोग उनके सुरक्षाकर्मियों के पीछे ले ही फूल और गुलदस्ते भेंट कर रहे थे। इसी बीच जब महतो ने उन्हें शॉल भेंट करना चाहा तो उन्होंने सुरक्षा के पीछे से ही शॉल को उछाल दिया जिसे मोदी ने तुरंत लपक कर अपने सिर पर रख लिया और महतो की ओर हाथ हिलाकर शुक्रिया कहा।
बनारस में बुनकर बहुल इलाके मदनपुरा में जाने वाले नरेंद्र मोदी देश के तीसरे प्रधानमंत्री है। देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरु के बाद उनकी बेटी व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1974 में इन सड़कों से गुजरी थी। विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान 8 मार्च को होना है। बनारस में पीएम मोदी ने रोड शोशुरू करने से पहले पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए था। बीएचयू पहुंचने पर उनका स्वागत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ.साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने किया था। मोदी के पहुंचने से पेहले ही शहर की सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। बीएचयू गेट से मैदागिन तक समर्थक जगह.जगह ढोल.नगाड़ों के साथ नाच.गा रहे थे। सबसे ज्यादा उत्साह लंका, रविदास गेट, अस्सी, गोदौलिया, चौक, मैदागिन में मौजूद कार्यकताओं ने दिखाया।
रविवार की दोपहर 3 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में एक रोड शो करेंगे। इस रोड शो के बाद मोदी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। मोदी दोपहर 3 बजे पाण्डेयपुर चौराहा से रोड शो प्रारम्भ करेंगे। रोड शो चौका घाट, तेलियाबाग, मलदहिया, पटेल चौक होते हुए 5ण्30 बजे महात्मा विद्या पीठ पहुंचेगे। मोदी महात्मा विद्या पीठ में विजय शंखनाद रैली को सम्बोधित करेंगे। मोदी रात 8ण्30 बजे डीएलडब्लू् में प्रबुद्ध नागरिक मिलन कार्यक्र्तम में भाग लेंगे। मोदी रात्रि विश्राम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करेंगे। आज होने वाले मोदी के इस रोड शो में शनिवार के मुकाबले अधिक भीड़़ होने की उम्मीद है।

राहुल ने भी की तीन जनसभा
इसके अलावा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को सोनभद्रए मिर्जापुर व जौनपुर में जनसभाएं करेंगे। राहुल सबसे पहले सोनभद्र में दुद्धी विधानसभा में चुनावी जनसभा करेंगे। इसके बाद दोपहर में वे मिर्जापुर के मडि़हान में जनसभा करेंगे। राहुल की तीसरी सभा जौनपुर के प्रोण्हसन इंटर कॉलेज में होगी।
इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजादए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बरए पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिन्दे एवं अशोक गहलौत वाराणसी में रहेंगे। इनके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्लाए पूर्व सांसद मीम अफजल भी वाराणसी में कांग्रेस.सपा गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उपनेता राज्यसभा आनन्द शर्मा भी रविवार को वाराणसी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।
मुलायम सिंह जौनपुर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित
वहींंए सपा के संस्थापक अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव रविवार को जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के कोलाहलगंज में एक बजे पार्टी प्रत्याशी पारसनाथ यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोनभद्रए मिर्जापुर व चंदौली में 7 सभाओं को संबोधित करेंगे।
अमित शाह अम्बेडकर नगरए जौनपुर और गाजीपुर में मौजूद
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह 5 मार्च को अम्बेडकरनगरए जौनपुर और गाजीपुर में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे। भाजपा से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 12.45 बजे रामलीला मैदानए जहांगीरजंग आलापुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। शाह दोपहर 2 बजे जौनपुर जिले में कंचनपुर, सुजानगंज, मुगरा बादशाहपुर, विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह गाजीपुर जिले में दोपहर 3.10 बजे जखनियांए तहसील मुख्यालय के पास जनसभा को संबोधित करेंगे।

You May Also Like

English News