अभी-अभी गृहमंत्री ने संसद में लखनऊ एनकाउंटर पर दिया बड़ा बयान, पढि़ए क्या बोले !

नई दिल्ली : संसद के आज दोपहर 12 बजे देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में मारे गये संदिग्ध आतंकी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस व एटीएस ने जो कुछ भी किया वह बिल्कुल ठीक था। केन्द्रीय एजेंसियों के समन्वय से हुई कार्रवाई। सैफउल्ला को सरेंडर करने के लिए दिया गया था समय पर वह नहीं माना। गृहमंत्री ने सैफउल्ला के पिता के बयान की तारिफ करते हुए राजनाथ सिंह ने उनकी सरहाना की।


इस बीच लखनऊ इनकाउंटर को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सरकार आतंकवाद पर लगाम लगाने में नाकाम रही और देश आईएस का गढ़ बन गया। इससे पहले पीएम मोदी ने इस सत्र में सकारात्मक चर्चा की उम्मीद जताई थी। पीएम ने कहा कि बजट पर सार्थक चर्चा होनी चाहिए। पीएम ने उम्मीद जताई कि जीएसटी का रास्ता साफ  होगा।

दरअसरल मुंबई में हुए 26 /11 हमले के बाद ऐसे ऑपरेशन के लिए सभी राज्यों के डीजी, अन्य सीनियर अधिकारियों और एक्सपट्र्स ने गाइडलाइंस बनाई थी। मगर लखनऊ इनकाउंटर में पुलिस अधिकारियों ने उसका पालन नहीं किया। वे चैनल्स को लगातार घटनाक्रम के बारे में अपडेट्स दे रहे थे। वहीं कांग्रेस और टीएमसी ने मिड.डे मील स्कीम के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बनाए जाने के खिलाफ  सदन में चर्चा का नोटिस दिया है।

 

हालांकि सरकार ने इस पर अपनी सफाई दे दी है लेकिन मुद्दा दोनों सदनों खासकर राज्यसभा में उठ सकता है । दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेस में हुई हिंसा को लेकर भी विपक्ष सरकार पर हमला कर सकती है। मंगलवार रात लखनऊ के एक घर में छिपे संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी सैफउल्ला को करीब 12 घंटे चले अभियान के बाद मार गिराया गया। पुलिस ने कहा है कि मध्य प्रदेश में मंगलवार को उज्जैन में हुए ट्रेन में विस्फोट की घटना के तार लखनऊ में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफउला से जुड़े हैं। शाजापुर में भोपाल-उज्जैन यात्री ट्रेन में आईईडी विस्फोट में दस लोग घायल हो गये थेए जिनमें से तीन की हालत गंभीर है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में मारे गये संदिग्ध आतंकी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस व एटीएस ने जो कुछ भी किया वह बिल्कुल ठीक था। केन्द्रीय एजेंसियों के समन्वय से हुई कार्रवाई। सैफउल्ला को सरेंडर करने के लिए दिया गया था समय पर वह नहीं माना। गृहमंत्री ने सैफउल्ला के पिता के बयान की तारिफ करते हुए राजनाथ सिंह ने उनकी सरहाना की।

You May Also Like

English News