27 जुलाई दिन गुरुवार का राशिफल: आज किन राशियों के लिए होगा शुभ योग

27 जुलाई दिन गुरुवार का राशिफल

27 जुलाई दिन गुरुवार का राशिफल: आज किन राशियों के लिए होगा शुभ योग

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। करियर के लिहाज से आज का दिन आपके लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है। जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। महत्वपूर्ण काम बिगड सकते हैं। कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। मानसिक उदासी और खिन्नता रहेगी। कार्यों में रुकावटें आएंगी। उत्साह भंग होगा। स्वास्थ्य भी नरम रहेगा। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। मन की शांति के लिए योग करना फायदेमंद होगा।

वृषभ (Taurus): गणेश जी कहते हैं आज कोई विशेष शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। अपने परिवार के हितों के खिलाफ काम न करें। कारोबार में वृद्धि होगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में तरकीबें सफल होंगी। धन लाभ के योग हैं। अकस्मात व्यय से परेशानी होगी। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढ़िया है। आपको कोई सरप्राइजज मिल सकता है।

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं यदि आज आप अपने लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो यह समय एकदम उचित है। पराक्रम में वृद्धि होगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। व्यावसायिक यात्रा अनुकूल रहेगी। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। रचनात्मक प्रयास में इच्छित सफलता मिलेगी। सामाजिक ख्याति व यश बढ़ेगा। एक-दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझाएँ। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके जेहन में आएँ।

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं आज आपके विचारों में काल्पनिकता का समावेश हो सकता है, बेहतर होगा इसका इस्तेमाल आप रचनात्मक कार्यों में करें। भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। व्यवसाय संबंधित प्रयास में कठिनाई आएगी। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। विरोधी व प्रतिद्वंदी नरम पड़ेंगे। सजग होकर सही मौके का इंतजार करें। मुसीबतों से बाहर निकलेंगे। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें।

सिंह (Leo): सिंह राशि वाले आज आप अपने खान-पान पर ध्यान देने के साथ-साथ अपने आस-पास स्वच्छता का भी ध्यान रखें। बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। अटके हुए सरकारी काम निपटेंगे। शेयर बाजार में मुनाफे से एक्स्ट्रा इनकम होगी। जोखिम और अनिश्चितता त्यागें। भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोचेगें। शोर्टकट नुकसान देंगे। ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आज काफी दिमागी कसरत करनी पड सकती हैं। भली-भांति सोचकर ही बोलें। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं।

कन्या (Virgo): आज आप घर से लेकर दफ्तर तक हर जगह आज एक सकारात्मक ऊर्जा अपने आस-पास महसूस कर सकते हैं। रोजगार में तारीफ हासिल होगी। भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। वरिष्ठ अधिकारी द्वारा पेचीदा काम मिलेगा। आसानी से तरक्की पाएंगे। जोखिम उठाने से लाभांवित होंगे। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

तुला (Libra): नई परियोजना को अमल में लाने का यह अच्छा समय हो सकता है, लेकिन किसी भी तरह का सौदा पक्का करने से पहले दस्तावेजों की जांच अच्छे से कर लें। परिजनों की डिमांड पूरी करनी पड़ेगी। कुछ जरूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और आर्थिक मुनाफा पहुँचाएंगी। उलझनों के बीच में अकस्मात समस्या सुलझ जाएगी। अज्ञात कारण वश मन चिंतित रहेगा। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की जरूरतों के मुताबिक खुद को ढालें। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें।

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं आज आपको अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है, सोच समझकर खर्च करें। आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। सामाजिक कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मांगलिक कार्यों हेतु योगदान देंगे। असहायों की सहायता करेंगे। अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं। सेवा का प्रतिफल मिलेगा। जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें।

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं आज आप भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। आप भविष्यस्थल पर आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। सरकारी या गैर-सरकारी संस्था से जुड़ेंगे। किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है। कारगर व्यक्ति से भेंट होगी। योग्य व्यक्ति समस्याओं को सुलझाएगा। जनसंपर्क उपयोगी सिद्ध होगा। निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें।

मकर (Capricorn): व्यवसायिक कार्य में आज थोड़ी मुश्किल हो सकती है, धैर्य से काम करें, आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज कर सकता है। इमोशनल इच्छाओं की पूर्ती होगी। रिलेशनशिप में पार्टनर से मुलाकात सौगात लेकर आएगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। प्रेम के साथ-साथ प्रोफैशन पर भी ध्यान दें। स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिजाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं आज आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा, यदि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर रहे है तो यह समय आपके लिए शुभ है। विरोधियों से झड़प होगी। दिन बेकार साबित होगा। आसपास के बिगडे़ हुए कार्य सुधारने का प्रयास करेंगे। शाम को जल्द ही घर लौटेंगे। कारोबार में अच्छी खबर मिलेगी। प्रयास से इच्छित सफलता मिलेगी। आपकी समस्याएँ आज आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं। यदि कोई समस्या है तो उसे टालें नहीं, बल्कि जल्दी-से-जल्दी उसका समाधान ढूंढने की कोशिश करें।

मीन (Pisces): आज का दिन नौकरी-व्यवसाय के मामले में बहुत शुभ रहेगा, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब हो सकते हैं। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। आज का दिन अच्छा बीतेगा, बशर्ते आप तनाव से दूर रहें। आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है। शुभचिंतकों का हार्दिक सहयोग रहेगा। गिफ्ट मिलने के योग हैं। आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

ये भी पढ़े: नाग पंचमी आज: और साथ ही जाने कहाँ से आरंभ हुई नाग पूजा की परम्परा

 
loading...

You May Also Like

English News