27 नवंबर 2017 सोमवार राशिफल, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष (Aries): गणेशजी की कृपा से आज का दिन शुभ रहेगा। मित्रों के साथ सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे। बड़े-बुजुर्गों का संपर्क होगा और उनके साथ व्यवहार भी बढ़ेगा। परिवार का वातावरण आनंद से भरा रहेगा। मित्रों और परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। प्रवास और पर्यटन का आनंद भी आज आप उठा सकेंगे। 27 नवंबर 2017 सोमवार राशिफल, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन...वृषभ (Taurus): गणेशजी के अनुसार आज आपका दिन अच्छा बितेगा। आज आप नए कार्यों का आयोजन कर पाएंगे। नौकरी-पेशा लोगों पर उच्चाधिकारियों की कृपा दृष्टि रहेगी। सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त न हो इसका ध्यान रखिएगा। पदोन्नति से आर्थिक लाभ हो सकता है। नए कार्य का आयोजन सफलतापूर्वक कर सकेंगे। बातचीत में किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखिएगा। 

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि प्रत्येक विषय में आज सावधानीपूर्वक व्यवहार करना पड़ेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद न करें। आज का दिन आपके लिए लाभ लेकर आएगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। वाणी की सुंदर शैली से आज आपका कार्य सरलता से संपन्न हो जाएगा। आज मन की प्रसन्नता भी आपके दिन के आनंद को बढ़ा देगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। 


कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज का संपूर्ण दिन आमोद-प्रमोद तथा मनोरंजन की प्रवृत्तियों में बीतेगा। कामवृत्तियों पर संयम रखने की कोशिश करें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। घर में या ऑफिस में वाणी पर संयम रखने से झगडा या विवाद टाल सकेंगे। किसी कारण समयानुसार खान-पान की व्यवस्था नहीं हो पाएगी। परिवार में झगड़े-फसाद न हों इसका खास ध्यान रखें। 

सिंह (Leo): आज पति-पत्नी के बीच में अनबन हो जाने से दांपत्यजीवन में क्लेश हो सकता है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आप दोनों में से किसी का स्वास्थ्य न बिगडे़ इसका भी ध्यान रखें। सांसारिक तथा अन्य प्रश्नो के कारण भी आपका मन आज उदासीन रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त न हो इसका ध्यान रखिएगा। भागीदारों के साथ भी व्यवहार में मतभेद हो सकता है। कोर्ट-कचहरी से दूर रहें। 

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि आज आपके लिए दिन शुभ है। घर में सुख-शांति का वातावरण छाया रहेगा और मन भी प्रसन्न रहेगा। बीमारी से पीड़ितों की परिस्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक रूप से लाभ होगा एवं यश भी मिलेगा। साथ काम करने वालों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। मायके से अच्छे समाचार आ सकते हैं। 

तुला (Libra): आलस, थकान और ऊबन आपके कार्य करने की गति कम कर देंगे। पेट संबंधी शिकायत हो सकती है। नौकरी-व्यवसाय में कुछ दिक्कतों का सामना हो सकता है। उच्च पदाधिकारियों से आज दूर रहने में ही भलाई है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। क्रोध को वश में रखना आवश्यक है। धार्मिक कार्यों या यात्रा-प्रवास से भक्तिभाव प्रकट होंगे और मन की अशांति दूर करेंगे। 

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। स्वादिष्ट भोजन और अच्छे कपड़े पहनने का अवसर मिल सकता है। मित्रों तथा परिजनों के साथ आज का दिन आनंदपूर्वक बिताएंगे। उनकी तरफ से आपको भेंट-उपहार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ होगा। आपके मन में आने वाले नकारात्मक विचारों को खत्म करने की गणेशजी कहते हैं। आपका दांपत्यजीवन अच्छा रहेगा। 

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन चिंता मुक्त होने से राहत महसूस करेंगे और आपके उत्साह में भी वृद्धि होगी। बुजुर्गों और मित्रों की तरफ से लाभ की अपेक्षा रख सकते हैं। नए कार्यों के प्रारंभ के लिए समय अच्छा है। कार्य सफलता एवं प्रतिस्पर्धियों से होड़ में विजय मिलेगी। छोटे प्रवास पर जा सकते हैं। उत्तम भोजन, वाहन-सुख के योग हैं तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। 

मकर (Capricorn): आज आप शेयर मार्केट के सट्टों एवं व्यापार में पूंजी लगाएंगे। परिश्रम की तुलना में परिणाम संतोषजनक नहीं प्राप्त होगा। कार्य में संभलकर आगे बढ़ना होगा। धन और कीर्ति की हानि हो सकती है। पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण रहेगा। मन में प्रसन्नता का अभाव रहने से अनिद्रा भी आपको आज सताएगी ऐसी गणेशजी कह रहे हैं। साहसिक प्रवृत्तियों के लिए दिन अच्छा है। 

कुंभ (Aquarius): गणेशजी की कृपा से आज व्यापार में लाभ और आय में वृद्धि होगी। उत्तम भोजन प्राप्त होगा। मित्रों के साथ रमणीय स्थान पर जा सकते हैं। बुजुर्गों तथा बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। कोई शुभ प्रसंग हो सकता है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा तथा पत्नी का सहयोग मिलेगा। गणेशजी के अनुसार, नई वस्तुओं की खरीदारी के लिए आज का दिन उत्तम है। 

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आज आप मन में खिन्नता और भय का अनुभव करेंगे। परिवार में मतभेद होने से पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है। मन में दुविधा रहेगी, जिससे आप मानसिक रूप से बेचैन रहेगें। वाणी पर संयम रखें अन्यथा मतभेद होने सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज खर्च बढ़ सकता है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों को सावधानीपूर्वक करें। 

You May Also Like

English News