29 मार्च 2018 का भविष्यफल: आज इन राशि वालों के लिए हैं शुभ लाभ का दिन

मेष(Aries): आज आप का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। थकान का अनुभव करेंगे। संभव हो तो प्रवास टालें। जिद्दीपन से दूर रहें। पेट में तकलीफ हो सकती है। संतान के विषय में चिंतित रहेंगे। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। व्यस्तता के कारण परिवार के लिए कम समय निकाल पाएंगे।29 मार्च 2018 का भविष्यफल: आज इन राशि वालों के लिए हैं शुभ लाभ का दिनवृषभ(Taurus): दिन मध्यम फलदायी रहेगा, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। किसी भी कार्य को दृढ़ मनोबल एवं पूर्ण विश्वास के साथ कर पाएंगे। पिता एवं पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग हैं। पिता से सहयोग और लाभ मिलेगा। कलाकार तथा खिलाड़ियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। संतान के पीछे खर्च होगा। 

मिथुन(Gemini): आज का दिन आपके लिए अच्छा और लाभदायी होगा। मित्र, बंधु-बांधवों एवं पड़ोसियों के साथ आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे। आर्थिक रूप से आज आप सजग रहेंगे। पूंजी निवेशकों को गणेशजी सूचित करते हैं कि वे बहुत सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें। आज आपका मन चंचल होने की वजह से विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएंगे। तन-मन में स्फूर्ति का आभास होगा। विरोधियों को आप परास्त कर पाएंगे। आनंद-उल्लास और भाग्यवृद्धि का दिन है। 

कर्क(Cancer): आज का दिन मध्यम फलदायी है। मन में ग्लानि रहेगी। जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको संतोष नहीं मिलेगा। स्वास्थ्य नरम रहेगा। दांयी आँख में परेशानी हो सकती है। परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। मानसिक व्यवहार नकारात्मक रहेगा। छात्रों को शिक्षा में अनुकूल परिणाम नहीं मिलने से तकलीफ हो सकती है। खर्च पर संयम रखें। 

सिंह(Leo): दिन शुभ फलदायी होगा। आपमें आत्मविश्वास भरपूर होगा। हर कार्य को दृढ निश्चय के साथ संपन्न कर पाएंगे। सरकारी कार्यों में तथा सरकार से लाभ होगा। पिता तथा बडों से सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। व्यवहार में उतावलापन न दिखाएं। क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। पेट में पीड़ा हो सकती है इसलिए खान-पान में ध्यान रखें। दिन आनंद से बीतेगा। 

कन्या(Virgo): किसी के भी साथ आपके अहं का टकराव न हो इसका विशेष ध्यान रखें। कोर्ट-कचहरी के मामले में सावधानी रखें। आकस्मिक धन खर्च होगा। मित्रों के साथ कोई अनबन न हो इसका भी पूरा ध्यान रखें। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। शांत मन से कार्य करें। क्रोध के कारण कार्य बिगड़ने की आशंका है। मानसिक व्यग्रता रहेगी। सहकर्मियों से परेशानी हो सकती है। 

तुला(Libra): गणेशजी के आशीर्वाद से दिन शुभफलदायक और लाभप्रद है। मित्रों के साथ मिलना-जुलना या पर्यटन होगा। कुटुंब में आनंद का वातावरण रहेगा। संतान और जीवनसाथी से सुख संतोष अनुभव करेंगे। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आयवृद्धि होगी। व्यापार में विकास के अवसर मिलेंगे। उत्तम वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त कर सकेंगे। 

वृश्चिक(Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि आज गृहस्थजीवन की सार्थकता आपको समझ में आएगी। घर में आनंद उल्लास का वातावरण रहेगा। आपका हरेक कार्य सरलता से पूरा होगा। व्यापारियों को व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे और आयवृद्धि होगी। नौकरी पेशावालों के लिए प्रगति का मार्ग खुलेगा। उच्च पदाधिकारियों तथा बुजुर्गवर्ग से सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संतानों की तरफ से संतोष मिलेगा। मानप्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धनु(Sagittarius): गणेशजी आज आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए कहते हैं। काम करने में उत्साह उमंग का अभाव रहेगा। संतानों की वजह से मन चिंतित हो सकता है। व्यवसाय और नौकरी में कठिनाई आ सकती है। जोखिम वाले काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह विचार करें। कार्य में कम सफलता मिलेगी। विरोधी या उच्च अधिकारियों के साथ विवाद में न पड़ने के लिए गणेशजी कहते हैं। 

मकर(Capricorn): नकारात्मक विचारों को हावी न होने देने की गणेशजी सलाह देते हैं। क्रोध को काबू में रखने से बहुत सी परेशानियों से बच पाएंगे। साझेदारों के साथ सम्बंध खराब हो सकता है। अचानक प्रवास करने के संयोग बनेंगे और खर्च होंगे। नए सम्बंध स्थापित करना हितकर नहीं है। खान-पान का विशेष ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य प्रभावित होगा। प्रशासनिक कार्य में आपकी निपुणता दिखाई देगी। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। 

कुंभ(Aquarius): गणेशजी की कृपा से आज का दिन प्रसन्नतापूर्वक बीतेगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ परिचय और रोमांस की संभावना है। लघु पर्यटन हो सकता है। सार्वजनिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रुचिपूर्ण भोजन, वस्त्र और वाहन सुख मिलेगा। साझेदारी से लाभ होने के योग हैं। 

मीन(Pisces): मन की दृढ़ता और आत्मविश्वास आपका कार्य सफल बनाएंगे। परिवार में सुख-शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। गुस्से के कारण आपकी वाणी व्यवहार में उग्रता न आए इसका ख्याल रखें। नौकरी में आपका वर्चस्व रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय मिलेगी। बीमार व्यक्तियों की सेहत में सुधार होगा। 

You May Also Like

English News