29 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करेंगी सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 29 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए ) के सत्र को संबोधित करेंगी। यूएन की तरफ से वक्ताओं की सूची जारी होने के बाद जानकारी मिली है। हालांकि, यूएनजीए के सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिस्सा लेने की कोई संभावना नहीं है। बतादें नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री रहते हुए साल 2014 में पहली बार यूएन महासभा में भाषण दिया था।  29 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करेंगी सुषमा स्वराज

वक्ताओं की पहली सूची के मुताबिक, सुषमा महासभा के 73वें सत्र में 29 सितंबर की शाम को हाइलेवल सेशन को संबोधित करेंगी। बीते साल भी सुषमा ने यूएनजीए में भाषण दिया था। बतादें यूएन में 25 सितंबर से 1 अक्टूबर तक ये डिबेट चलेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 25 सितंबर की सुबह हाईलेवल सेशन को संबोधित करेंगे। ट्रंप ने बीते साल पहली बार वैश्विक नेताओं को संबोधित किया था।

वहीं पाकिस्तान सरकार के प्रमुख 27 सितंबर को वैश्विक नेताओं को संबोधित करेंगे। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान हाईलेवल सत्र में शिरकत कर सकते हैं। बतादें इमरान कान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) पाकिस्तान में हुए चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पीटीआई की संसदीय समिति ने इमरान खान को पार्टी के पीएम पद के तौर पर नामित किया था।

You May Also Like

English News