आज का दिन पाकिस्तान में इतिहास के रूप में दर्ज हो गया

नई दिल्ली : मंगलवार (29/11/2016) का दिन पाकिस्तान में इतिहास के रूप में दर्ज हो गया है। क्योंकि आज PAKISTAN में वो हुआ जो 20 साल पहले तक कभी नहीं हुआ था।आज का दिन पाकिस्तान में इतिहास के रूप में दर्ज हो गया

 
मंगलवार को रिटायर हो रहे आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने आर्मी चीफ स्टाफ की सारी जिम्मेदारी नए आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को सौंप दी हैं। आज का दिन पाकिस्तान में बेहद खास भी है क्योंकि पिछले 20 सालों में सभी आर्मी चीफों ने अपने कार्यकाल में विस्तार लिया था, लेकिन इस बार राहिल शरीफ ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने तय समय के मुताबिक अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
 
इस समारोह का आयोजन आर्मी हॉकी स्टेडियम में रखा गया। ये स्टेडियम जनरल हेटक्वार्टर के करीब ही है। इस दौरान जनरल राहिल शरीफ ने अपनी आखिरी स्पीच में बेहद ही भावुक कर देने वाला भाषण दिया।
 
 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना को सरकार के साथ एक संस्थान के रूप में काम करने की बेहद जरूरत है। उन्होंने इस दौरान केन्द्र सरकार के साथ राजनीतिक दलों का भी शुक्रिया कहा जिन्होंने उनके साथ मिलकर काम किया। इसके बाद उन्होंने नए आर्मी चीफ को कमांड स्टिक सौंप दी।

You May Also Like

English News