30 दिसंबर, शनिवार का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन….

मेष (Aries): खर्च में संयम रखने की सलाह गणेशजी आपको देते है, क्योंकि आज धन खर्च का विशेष योग है। धन संबंधी एवं लेन-देन संबंधी सभी कार्यों में सावधानी रखने की जरूरत है। किसी के साथ विवाद न हो, इसका ध्यान रखें।30 दिसंबर, शनिवार का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन....वृष (Taurus): आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। मानसिक रूप से आज आप वैचारिक स्थिरता की अनुभूति करेंगे, जिसके परिणामस्वरुप आप लगन के साथ काम कर पाएंगे। आज आप आर्थिक योजना बना सकेगें और परिवार की जरूरतें भी पूरी करेंगे। 

मिथुन (Gemini): आज आपको हर कार्य में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। धैर्य और सूझबूझ से काम करेंगे तो गणेशजी की कृपा से सब ठीक होगा। परिजनों एवं संतान से अनबन हो सकती है। उग्रता एवं आवेग को अंकुश में रखें ताकि बात बिगड़े नहीं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

कर्क (Cancer): आज का दिन आपके लिए बहुत लाभकारी है। आपकी आय में वृद्धि होगी। किसी अन्य तरीके से भी आर्थिक लाभ होगा। मित्रों के साथ भेंट होगी। महिला मित्रों से विशेष लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। संतान और जीवनसाथी से सुख मिलेगा। विवाह के योग हैं। 

सिंह (Leo): आपके व्यवसाय हेतु आज का दिन बहुत अच्छा एवं श्रेष्ठ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज हर काम सफलतापूर्वक संपन्न होगा। उच्च पदाधिकारियों की आप पर कृपादृष्टि रहेगी। आज आपका प्रभुत्व चरम सीमा पर रहेगा। पिता की ओर से लाभ के संकेत हैं। सरकारी कार्यो में लाभ मिलेगा। 

कन्या (Virgo): आज आपका दिन अच्छा रहेगा। सगे-संबंधियों के साथ प्रवास का आयोजन हो सकता है। महिला मित्रों से लाभ होना संभव है। धार्मिक कार्यों तथा धार्मिक यात्रा में व्यस्त रह सकते हैं। विदेश में रहनेवाले प्रियजनों के समाचार से आनंद होगा। 

तुला (Libra): आज आपको नए कार्य की शुरुआत करने की सलाह गणेशजी देते हैं। भाषा और व्यवहार पर संयम रखना आपके हित में होगा। द्वेष से दूर तथा हितशत्रुओं से सावधान रहें। तबियत का ध्यान रखें। रहस्यमय बातें और गूढ़ विद्या के प्रति आप आकर्षित हो सकते हैं। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए अच्छा समय है। 

वृश्चिक (Scorpio): आज आप खुद के लिए समय निकाल पाएंगे और यादगार तरीके से दिन व्यतीत करेंगे। मित्रों के साथ घूमना-फिरना, मौज-मस्ती, मनोरंजन, छोटे पर्यटन तथा भोजन और वस्त्र इत्यादि पर खर्च से आनंदित महसूस करेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। 

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते है कि आज आपके लिए आर्थिक लाभ का दिन है। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा, जो कि आपके मन को प्रसन्न रखेगा। नौकरीपेशा लोगों को लाभ होगा, सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। कार्यसिद्धि तथा यश प्राप्ति का दिन है। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

मकर (Capricorn): आज आपका मन चिंताग्रस्त और दुविधायुक्त रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। ऐसी मनोदशा में आप किसी भी कार्य में दृढ़ निश्चय नहीं कर पाएंगे। आज के दिन कोई भी महत्त्वपूर्ण कार्य न करें, भाग्य का साथ कम मिलेगा। संतान के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। घर में बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

कुंभ (Aquarius): आज आपके स्वभाव में प्रेम छलकेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। इस कारण मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। धनोपार्जन संबंधी योजना बन सकती है। स्त्रियां आभूषण, वस्त्र, सौंदर्य-प्रसाधन पर खर्च कर सकती हैं। माता से लाभ होने की संभावना है। 

मीन (Pisces): आज आपका दिन शुभ फलदायी है। आपकी सृजनात्मक और कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। वैचारिक स्थिरता के कारण आपके कार्य आज अच्छी तरह से संपन्न कर पाएंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ है। जीवनसाथी के साथ यादगार समय बीतेगा।

You May Also Like

English News