30 प्लस महिलाओं के लिए जरूरी है ओमेगा 3 डाइट

उम्र के हिसाब से खानपान में बदलाव लाना भी जरूरी होता है. जिससे बदलती शारीरिक जरूरतों को पूरा किया जा सके. कम उम्र में आयरन, कैल्शियम, प्रोटीन के साथ-साथ विटामिंस की भी बहुत जरूरत होती है, पर 30 प्लस होने के बाद शरीर की जरूरतों में बदलाव आता है. इस समय शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड वाले आहारों का सेवन जरूरी होता है. उम्र के हिसाब से खानपान में बदलाव लाना भी जरूरी होता है. जिससे बदलती शारीरिक जरूरतों को पूरा किया जा सके. कम उम्र में आयरन, कैल्शियम, प्रोटीन के साथ-साथ विटामिंस की भी बहुत जरूरत होती है, पर 30 प्लस होने के बाद शरीर की जरूरतों में बदलाव आता है. इस समय शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड वाले आहारों का सेवन जरूरी होता है.     अलसी के बीज, चिया सीड्स, अखरोट, सोयाबीन, अंडे, सालमन मछली, फूल गोभी, जैतून का तेल, कद्दू के बीज और एवोकैडो में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं.   1- ओमेगा 3 फैटी एसिड युक्त आहार का सेवन करने से जोड़ों का दर्द और पीठ के दर्द में आराम मिलता है.      2- अगर आप दिल की बीमारियों से बचना चाहते हैं तो अपने खाने में ओमेगा 3 फैटी एसिड को शामिल करें. ओमेगा 3 फैटी एसिड युक्त भोजन करने से कोलेस्ट्रॉल डायबिटीज जैसी बीमारियां कंट्रोल में रहते हैं.     3- 30 की उम्र के बाद आंखों की रोशनी धीरे-धीरे कम होने लगती है. ऐसे में ओमेगा 3 फैटी एसिड युक्त आहार का सेवन करें इससे आपकी आंखों की रोशनी तेज हो जाएगी.

अलसी के बीज, चिया सीड्स, अखरोट, सोयाबीन, अंडे, सालमन मछली, फूल गोभी, जैतून का तेल, कद्दू के बीज और एवोकैडो में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं. 

1- ओमेगा 3 फैटी एसिड युक्त आहार का सेवन करने से जोड़ों का दर्द और पीठ के दर्द में आराम मिलता है. 

2- अगर आप दिल की बीमारियों से बचना चाहते हैं तो अपने खाने में ओमेगा 3 फैटी एसिड को शामिल करें. ओमेगा 3 फैटी एसिड युक्त भोजन करने से कोलेस्ट्रॉल डायबिटीज जैसी बीमारियां कंट्रोल में रहते हैं. 

3- 30 की उम्र के बाद आंखों की रोशनी धीरे-धीरे कम होने लगती है. ऐसे में ओमेगा 3 फैटी एसिड युक्त आहार का सेवन करें इससे आपकी आंखों की रोशनी तेज हो जाएगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com