जानिये 35 साल की उम्र में Baby Plan करने के ये फायदें

नई दिल्ली : Pregnancy से जुड़ा एक चौंकाने वाला सच सामने आया है जिसका पता होना महिलाओं के लिए बेहद जरूरी है।

जानिये 35 साल की उम्र में Baby Plan करने के ये फायदें
आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अगर आप 35 साल की उम्र के बाद अपना आखिरी Baby Plan करते हैं तो आपकी और आपके होने वाले बच्चे की memory अच्छी होगी। इसी के साथ अगर आप अपना पहला बच्चा 24 साल की उम्र में plan करते हैं तो आपके साथ ही आपके बच्चे के अंदर भी problem solving के  गुण होंगे।
ये खुलासा हाल ही में किया गया है। डॉक्टरों की माने तो हर चीज का सही टाइम होती है और अगर वो चीज सही समय पर की जाए तो उसके परिणाम अच्छे होते हैं।
डॉक्टरों का ये भी कहना है कि शादी के बाद अगर कोई couple अपना baby plan करता हैं तो ये बहुत जरूरी है कि वो सही समय पर plan करें और डॉक्टर का concern जरूर लें। इससे बच्चे के साथ होने वाली मां को भी काफी फायदा होगा।
 इसी के साथ आपको बता दें कि जो महिला अपना बच्चा 30 के बाद plan करती हैं उसका बच्चा strong होने के साथ ही काफी active होता है। 40 साल की उम्र में अगर आप अपना last baby plan करते हैं तो आपका बच्चे की सोचने की क्षमता बहुत अच्छी होगी। वो बहुत पढ़ाकू होगा।
तो अगर आप भी शादीशुदा है औऱ baby plan करने का सोच रहे हैं तो बेहतर होगा कि एक बार डॉक्टर से सलाह मशवरा लेकर ही plan करें। इससे आपको तो फायदा होगा ही साथ ही आपके बच्चे को भी काफी फायदा होगा।
 

You May Also Like

English News