39 हजार पाकिस्तानियों को सऊदी अरब से गया निकाला, कड़ा निर्देश- घुसने मत देना

नई दिल्ली : सऊदी अरब ने वीजा उल्लंघन के मामलों और isis आतंकियों के हमदर्द तकरीबन 39 हजार पाकिस्तानियों को उनके देश वापस भेज दिया। सऊदी अरब ने अपनी सुरक्षा ऐजेंसियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि अगर उनकी एंट्री हो तो पूरी जांच पड़ताल के बाद ही।

39 हजार पाकिस्तानियों को सऊदी अरब से गया निकाला, कड़ा निर्देश- घुसने मत देना
यहां तक कि एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी को आदेश दिया गया है कि पाकिस्तानियों को देश में दाखिल होने की इजाजत देने से पहले उनकी ‘गहन जांच’ की जाए क्योंकि अंदेशा है कि उनमें से कुछ आईएसआईएस के हमदर्द हो सकते हैं। 
 
सऊदी गजट ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि रिहायश और कार्य के नियमों के उल्लंघन के मामलों में तकरीबन 39 हजार पाकिस्तानियों को वापस भेजा गया है। सूत्रों ने अखबार को बताया कि दाएश के इशारे पर कुछ आतंकवादी कार्रवाइयों में कई पाकिस्तानी नागरिकों की संलिप्तता चिंता का विषय है।
 
सूत्रों ने बताया कि बहुत से पाकिस्तानी नशीले पदार्थों की तस्करी, चोरी, जालसाजी और हिंसा के अपराधों में पकड़े गए हैं। इसके मद्देनजर शूरा काउंसिल की सुरक्षिा समिति के अध्यक्ष अब्दुल्ला अल-सदाउन ने सऊदी अरब में काम के लिए नियुक्ति से पहले पाकिस्तानियों की ‘गहन जांच’ का आह्वान किया है।

पाकिस्तान ने बहुत बढ़ा लिया आतंकवाद, अब सिखाएगें सबक: डॉनल्ड ट्रंप

अल-सदाउन ने कहा, ‘अफगानिस्तान से नजदीकी की वजह से पाकिस्तान खुद आतंकवाद से पीड़ित है। तालिबान चरमपंथी आंदोलन ने खुद पाकिस्तान में जन्म लिया था।’ 

 .

 

 

 

You May Also Like

English News