इतिहास में पहली बार 4 गेंद पर 92 रन दिये तो…

New Delhi कभी-कभी जानबूझकर की गई गलती भारी पड़ जाती है। बांग्लादेश में ऐसा ही हुआ है। उस गेंदबाज पर 10 साल का बैन लगा दिया गया है, जिसने विरोध जताने के लिए 4 गेंद में 92 रन दे दिये थे।4 गेंद पर 92 रनये भी पढ़े:> बीफ वीडियो डालकर काजोल बेवजह विवाद में फंसी!

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लालमाटिया क्लब के सुजोन महमूद को खेल को बदनाम करने का दोषी पाया है। इसके साथ ही इस क्लब को ढाका सेकेंड डिवीजन लीग में हिस्सा लेने से अनिश्चितकाल तक के लिये रोक दिया गया है जबकि उसके कोच, कप्तान और मैनेजर पर 5 साल का बैन लगाया गया है।

पिछले महीने लालमाटिया क्लब की टीम 50 ओवरों के एक मैच में केवल 14 ओवर में 88 रन पर आउट हो गई थी। इसके जवाब में उसकी विरोधी टीम एक्सिम क्रिकेटर्स ने केवल चार वैध गेंदों पर बिना किसी नुकसान के 92 रन बना दिये थे।

ये भी पढ़े:> बाहुबली के प्रभास जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं, जानिए कौन है उनकी दुल्हन!
सुजोन ने ढाका में खेले गये इस मैच के पहले ओवर में 13 वाइड और 3 नोबाल की थीं। ये सभी गेंदें बाउंड्री पार गयी और इनसे टीम को 80 रन मिले। इस गेंदबाज ने जो चार वैध गेंदें की। उनमें से तीन पर एक्सिम के सलामी बल्लेबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने चौके लगाये और इस तरह से उनकी टीम केवल चार गेंदों पर लक्ष्य तक पहुंच गयी।


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसके साथ ही इसी तरह से मैच गंवाने के लिए एक अन्य क्लब फीयर फाइटर्स को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है जबकि उसके गेंदबाज तसनीम हसन पर दस साल का प्रतिबंध लगा दिया है। लालमाटिया क्लब के सचिव अदनान रहमान ने स्वीकार किया था कि सुजोन ने खराब अंपायरिंग के विरोध में जानबूझकर वाइड और नोबाल की थी।

You May Also Like

English News