4 जून को आम आदमी पार्टी ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, केजरीवाल

पंजाब, गोवा और दिल्ली के नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को करारी हार मिली. इसके बाद भ्रष्टाचार के आरोपों ने पार्टी को घेर लिया. इसके बाद पार्टी ने 4 जून को दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. 2017 में यह पार्टी की पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. 4 जून को आम आदमी पार्टी ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, केजरीवालयह भी पढ़े: अभी-अभी: किसान कर्ज माफ़ी में योगी से हुई ये बड़ी चूक, अब मोदी पर छोड़ा आखिरी निर्णय…

सूत्रों की मुताबिक पार्टी इस कार्यकारिणी की बैठक में गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा करेगी. साथ ही अगले साल दूसरे राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में भी बात कर सकती है. हाल में चुनाव में मिली हार के बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने पर संदेह बरकरार है. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी इस पर फैसला ले सकती है.

यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें पार्टी के तमाम नेता हाल ही में हुए विवादों और आपसी कलह पर भी चर्चा करेंगे. कपिल मिश्रा विवाद, अमानतुल्लाह खान को लेकर विवाद और कुमार विश्वास के साथ चल रही खींचतान भी इस बैठक के अहम मुद्दे हो सकते हैं. कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के विस्तार को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है.

साथ ही सबकी नजर इस बैठक में पार्टी के अंदर के कलह पर होगी. बता दें कि हाल ही में नेताओं की आपसी कलह चल रहा है. इस कलह के खुलकर सामने आने के बाद से ही पार्टी के टूटने की आशंका भी जताई जा रही थी. यह बैठक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर होगीं. इसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी 26 पदाधिकारी शामिल होंगे.

You May Also Like

English News