4 बड़े खुलासे: 18 साल पहले साथ काम कर चुके नवाज को नहीं पहचानते थे आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड के उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं, जिनकी फिल्मों का क्रेज दर्शकों में शुरू से ही रहा है. करीब तीन दशक से वो लोगों के दिल पर राज कर रहे हैं. ‘दंगल’ के ब्लॉकबस्टर होने के बाद वो हाल ही में ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नजर आए हैं. उनकी फिल्म अगले साल रिलीज होने वाली है, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. हाल ही में मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने 4 अहम खुलासे किए हैं.4 बड़े खुलासे: 18 साल पहले साथ काम कर चुके नवाज को नहीं पहचानते थे आमिर खान‘पद्मावती’ के बाद सामने आया शाहिद का ये नया लुक, देखें PHOTOS

आमिर और सलमान एक ही स्कूल में पढ़ते थे:

आमिर और सलमान दोनों ही बॉलीवुड के सुपरस्टार्स हैं. कई साल से दोनों बेस्ट फ्रेंड्स हैं. आमिर ने बताया कि हमने एक साल एक ही स्कूल में पढ़ाई की है, लेकिन हमारी ऑफिशियल मुलाकात 1989 में हुई थी. उन्होंने कहा- पहली बार मैं सलमान से बाबला (डायरेक्टर आदित्य भट्टाचार्या) के घर मिला था, जिन्होंने ‘राख’ (1989) बनाई थी. मैं और सलमान ने सेकंड स्टैंडर्ड में एक ही स्कूल में थे, लेकिन उस समय हम एक-दूसरे को नहीं जानते थे.

मैं बाबला के घर शॉर्ट फिल्म ‘पारोनिया’ के बारे में बात करने गया था. उस फिल्म का एक्टर, स्पॉट बॉय, प्रोडक्शन हेड, फर्स्ट एडी- सब मैं ही था. हमने एक महीने तक उस फिल्म की शूटिंग की थी. मैं उस समय 15 साल का था और पहली बार मैंने एक्टिंग की थी. सलमान कार्टर रोड पर साइकिल चला रहे थे. वो भी बाबला को जानते थे. हमने बालकनी में खड़े होकर बात की थी. उन्होंने मुझे बताया था कि वो भी एक्टर बनना चाहते हैं. उस समय वो मुझे स्वीट लगे थे.

आमिर और शाहरुख की पहली मुलाकात:

आमिर और शाहरुख की मुलाकात ‘दीवाना’ के रिलीज के पहली हुई थी. आमिर ने बताया- जब मैं जूही (चावला) के साथ किसी सड़क पर शूटिंग कर रहा था, तब मेरी और शाहरुख की पहली बार छोटी सी मुलाकात हुई थी. उन्होंने जूही के साथ एक फिल्म (राजू बन गया जैंटलमैन) की शूटिंग शुरू कर दी थी. ‘दीवाना’ (शाहरुख की डेब्यू फिल्म) अभी रिलीज नहीं हुई थी. वो स्वीट थे और हमारी मुलाकात अच्छी थी.

राजा हिंदुस्तानी टेस्ट ऑडियंस को पसंद नहीं आई थी:

1996 में आई फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ उस साल की बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी, लेकिन जब फिल्म को रिलीज से पहले टेस्ट ऑडियंस को दिखाया गया, तब बहुत खराब रिएक्शन मिला था. आमिर ने कहा- राजा हिंदुस्तानी के लिए हमें खराब रिएक्शन मिला था. धर्मेश (दर्शन) ने कहा- हम खत्म हो गए.

मैंने उनसे कहा- मेरे हिसाब से फिल्म की कोई भी चीज नहीं बदलनी चाहिए. यह विज्ञान है कि आपको क्या लेना चाहिए और क्या सही करना चाहिए. हमने फिल्म को हार्डकोर हिंदी ऑडियंस को दिखाया था. धर्मेश के परिवार में एक शादी थी, इसलिए लोग पंजाब, इलाहाबाद जैसे जगहों से आए थे.

जब आमिर ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नहीं पहचाना:

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 1999 की फिल्म ‘सरफरोश’ में आमिर के साथ काम किया था. हालांकि आमिर को यह याद नहीं कि नवाज भी उसमें थे. आमिर ने बताया- जब मैं ‘तलाश’ (2012) में नवाज के साथ काम कर रहा था, तब उन्होंने मुझसे कहा- सर मैं आपके साथ पहले भी काम कर चुका हूं. मैंने कहा- कब? उन्होंने कहा- सरफरोश में, मैं वहीं था.

अमिताभ बच्चन सबसे सफल कलाकार:

आमिर का मानना है कि अमिताभ बच्चन के स्टारडम के आस-पास कोई नहीं आ सकता. उन्होंने कहा- एक समय में मिस्टर बच्चन बहुत बड़े स्टार थे. उनका जो स्टारडम है, हम वैसा कभी नहीं पा सकते. एक समय में उनकी 8 फिल्में थिएटर्स में बहुत अच्छा परफॉर्म कर रही थीं.

loading...

You May Also Like

English News