4 मिनट में बिके इस स्मार्टफोन के 2.5 लाख युनिट्स

चीनी टेक्नॉलोजी दिग्गज शाओमी ने दावा किया है कि भारत में अपने नए बजट स्मार्टफोन Redmi 4A के 2.5 लाख युनिट्स बेच दिए हैं. खास बात यह है कि इसे सेल शुरू होने के महज 4 मिनट्स के दौरान ही बेच दिया गया. इस स्मार्टफोन के लिए अगली सेल 30 मार्च को 12 बजे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर लगेगा ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन के मुताबिक लगभग 1 मिलियन कस्टमर्स ने Notify Me अलर्ट के लिए रजिस्टर किया है. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब Xiaomi ने रिकॉर्ड तोड़ बिक्री की है. कंपनी ने Redmi Note 4 के लिए भी ऐसे ही रिकॉर्ड बिक्री का दावा किया था. ये स्मार्टफोन भारत मों जनवरी में लॉन्च किया गया था.

गौरतलब है कि कंपनी ने हाल ही में भारत में अपना बजट स्मार्टफोन Redmi 4A लॉन्च किया है जिसकी कीमत 5,999 रुपये है.

एंड्रॉयड मार्शमैलो बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस 4G LTE स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है. इसमें 1.4GHz स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश और f/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. यह डुअल हाईब्रिड सिम सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है. यानी एक स्लॉट में सिम और दूसरे में मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं. अगर दोनों में सिम लगाना है तो कार्ड निकालना होगा.

इस प्राइस सेगमेंट के ज्यादातर दूसरे स्मार्टफोन्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाता है, लेकिन इसमें आपको वो फीचर नहीं मिलेगा . इसमें एक फीचर IR Blaster दिया गया है जिसके तहत इस स्मार्टफोन को टीवी के रिमोट के तौर पर भी यूज किया जा सकता है. यह कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा. जिनमें डार्क ग्र, गोल्ड और रोज गोल्ड सामिल हैं.

You May Also Like

English News