ये 4 भारतीय जोड़ियां ओलंंपिक के मैदान पर उतरेंगी गोल्ड मेडल के लिए

टोक्यो ओलंपिक का आगाज अब से कुछ ही घंटों में होने वाला है। टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से  साल भर देरी से शुरू हो रहे हैं। ऐसे में कुछ भारतीय जोड़ियां ओलंंपिक में अपना जलवा बिखेरने को बेकरार हैं। इनमें कौनकौन सी भारतीय जोड़ियां शामिल हैं जिनसे देश को पदक की उम्मीद है। आइए जानते हैं उनके बारे में।

ये चार जोड़ियां उतरेंगी ओलंपिक में गोल्ड मेडल के लिए

बता दें कि शूटिंग कैटेगरी में चार भारतीय मिश्रित जोड़ियां ओलंपिक के मैदान पर उतरेंगी। 10 मीटर एयर राइफल में दुनिया के नंबर एक इलावेनिल वालरिवान व दुनिया के नंबर दो दिव्यांश पवार की जोड़ी जलवा बिखेरेगी। इसी कैटेगरी में दीपक कुमार व अंजुम मौदगिल की जोड़ी भी मैदान पर गोल्ड मेडल की दावेदारी के लिए उतरेगी। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल में 5 बार वर्ल्ड कप जीतने वाली जोड़ी सौरभ चौधरी व मनु भाकर भी ओलंपिक में गोल्ड मेडल की आस लगाए हुए हैं। इनके अलावा अभिषेक वर्मा व यशस्वनी देशवाल भी इसी कैटेगरी में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने को आतुर हैं।

एक पतिपत्नी की जोड़ी भी उतर रही मैदान पर

वहीं टेबल टेनिस के खेल में शरत कमल व मनिका बत्रा की जोड़ी मैदान पर कारनामा दिखाने को तैयार है। इन दोनों की जोड़ी गोल्ड मेडल के लिए खुद को पक्का वाला दावेदार मानती है। वहीं तीरंदाजी के मुकाबले की बात करें तो उसमें भारत की ओर से एक पतिपत्नी की जोड़ी हिस्सा ले रही है। ये और कोई नहीं बल्कि दीपिका कुमारी व उनके पति अतानु दास की जोड़ी है जिनसे देश को ओलंपिक में गोल्ड मेडल की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- ये हैं ओलंपिक के सबसे कम व ज्यादा उम्र के एथलीट, एक है 66 साल की

ये भी पढ़ें- मजदूरी न करनी पड़े इसलिए बना तीरंदाज, ओलंपिक में देगा दिग्गजों को चुनौती

कैसा है इन ओलंपिक प्रतिभागियों का बिहेवियर

बता दें कि दिव्यांस व इलावेनिल फरवरी माह में पहली बार वर्ल्ड कप में अपना प्रदर्शन दिखाए थे। वहीं दिव्यांस ने पहले ही अंजुम के साथ में वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता था। दिव्यांस व इला काफी खुशमिजाज हैं और चुटकुले सुनासुना कर आसपास का माहौल हल्का रखते हैं। वहीं सौरभ व मनु शांत रहते हैं और सिर्फ प्रैक्टिस पर ही ध्यान लगाते हैं। दोनों एक दूसरे से न के बराबर ही बात करते नजर आते हैं। वहीं दीपक और अंजुम की बात करें तो इस वक्त दोनों ही फार्म में नहीं दिखाई दे रहे हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com